Homeदेशदिल्लीमोहल्ला क्लिनिक की दवाई से 3 बच्चों की मौत, केजरीवाल ने उठाये...

मोहल्ला क्लिनिक की दवाई से 3 बच्चों की मौत, केजरीवाल ने उठाये ये कदम

दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक में कथित रूप से गलत दवाई देने के चलते 3 बच्चों की मौत हो गई हैं। अब केजरीवाल सरकार इसे लेकर एक्शन मोड़ में आ गई हैं।

दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक में कथित रूप से गलत दवाई देने के चलते 3 बच्चों की मौत हो गई हैं(3 children died in Mohalla Clinic)। अब केजरीवाल सरकार इसे लेकर एक्शन मोड़ में आ गई हैं। सरकार ने आरोपी 3 डॉक्टरों को बर्खास्त कर दिया हैं। और साथ ही दिल्ली मेडिकल काउंसिल से मामले की जांच करवाई जाने और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की बात कहीं हैं। उपरोक्त जानकारी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन द्वारा दी गई।

एक सरकारी एजेंसी के अनुसार सतेंद्र जैन ने कहा कि कलवंती सरण अस्पताल में जो कुछ दिन पहले दवाई के रिएक्शन के चलते तीन बच्चों की मौत हो गई थी। अब सरकार ने तुरंत एक्शन लेते हुए तीन डॉक्टरों को हटा दिया है। और साथ ही इस मामले में सरकार ने जांच के आदेश भी दे दिए हैं। उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार द्वारा CDMO डॉ. गीता की अध्यक्षता में 4 सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। और ये कमेटी अगले 7 दिनों में अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप देगी। इसके बाद आवश्यक कदम उठाये जाएंगे।

अब इस मामले ने सियासी तूल भी पकड़ लिया हैं भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोहल्ला क्लीनिक भ्रष्टाचार का केंद्र बन गए हैं। इनमें गलत दवाये दी जा रही है, जिस कारण मासूम और बेकसूर बच्चों की जान जा रही है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular