Homeइंदौर न्यूज़काँग्रेस के प्रशिक्षण शिविर में 200 काँग्रेस कार्यकर्ताओं को ये सिखाया गया,...

काँग्रेस के प्रशिक्षण शिविर में 200 काँग्रेस कार्यकर्ताओं को ये सिखाया गया, आप भी पढ़ें

इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने बताया कि जन जागरण अभियान हेतु कांग्रेस का प्रशिक्षण शिविर आज बरसाना गार्डन में आयोजित हुआ।

इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने बताया कि जन जागरण अभियान हेतु कांग्रेस का प्रशिक्षण शिविर आज बरसाना गार्डन में आयोजित हुआ। जन जागरण अभियान प्रशिक्षण शिविर में इंदौर के प्रत्येक विधानसभा के कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हुए।

प्रशिक्षण शिविर में पूर्व मंत्री श्री सज्जन सिंह वर्मा एवं भोपाल से आये पूर्व मंत्री श्री पी सी शर्मा जी एवं उनकी टीम एवं भोपाल की पूर्व महापौर श्रीमती विभा पटेल जी मुख्य रूप से उपस्थित हुयी।

शिविर में मुख्य रूप से देश में बढ़ रही महंगाई के बात कार्यकर्ताओं को बताई गई ,किस तरह 2014 में गैस सिलेंडर मात्र 305 में मिलता था,आज वह 1000 के आसपास हो गया है मोदी राज में करीब 8 करोड़ भारतीय पिछले 8 सालों में गरीबी रेखा के नीचे चले गए हैं एवं 97 % भारत वासियों की आय कम हो गई है। वैश्विक सूचकांक में हमारा देश नेपाल बांग्लादेश पाकिस्तान और श्रीलंका जैसे पड़ोसी देशों से भी नीचे 101 में स्थान पर पहुंच गया है। मोदी सरकार में 5% जीएसटी खाद पर एवं 12% ट्रैक्टर और कृषि उपकरणों पर एवं 18% कीटनाशक पर टैक्स बढ़ाकर अन्नदाता के लिए अपनी फसल की लागत को कई गुणा बढ़ा दी है। कांग्रेस शासन में जो दालें 70 किलो के आसपास थी वह आज 110 से 115 पहुंच गई है। नोटबंदी से 4 घंटे के नोटिस पर तालाबंदी ने तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था को ध्वस्त कर दिया।।इसके लिए जनता के टेक्स में वृद्धि कर जनता की खून पसीने की कमाई को खत्म कर दिया। आज शिवराज सरकार में बिजली के बिल हजारों रुपए के आ रहे हैं, जो कमलनाथ जी की सरकार में मात्र 100 के बिजली के बिल आते थे। और किसानों के बिल आधे आते थे। शिविर में यह भी बताया गया कि सरकार को चाहिए कि जिनकी जान कोरोना से गई है उन्हें चार चार लाख रुपए की शीघ्र सहायता दी जावे।

शिविर में बताया गया कि किस तरह भाजपा वाले जनता को काँग्रेस के खिलाफ भ्रांतियां फैला रहे है, हमे उनका जवाब देना चाहिए।।

प्रशिक्षण शिविर में करीब 200 कार्यकर्ताओ ओर नेताओ ने प्रशिक्षण लिया

प्रशिक्षण देने हेतु भूपेंद्र गुप्ता,यासीर सिद्दीकी, अवनीश भार्गव एवं राजेश रघुवंशी मुख्य रूप से उपस्थित थे।
शिविर में पूर्व मंत्री श्री जीतु पटवारी, विधायक विशाल पटेल,पूर्व विधायक अश्विन जोशी,सुरजीत सिंह चड्डा,राजेश चौकसे,राकेश यादव,शेख अलीम,चिंटू चौकसे,कपिल सोनकर, रमीज खान,भूपेंद्र चौहान, किरण जिरेती,साधना भण्डारी,अमन बजाज, मुकेश यादव,अंशाफ अंसारी,अनवर दस्तक,रफीक खान,सादिक़ खान,सुनील गोधा,विपिन गंगवाल आदि उपस्थित थे।

शिविर की व्यवस्था शैलेष गर्ग, संजय बाकलीवाल, इम्तियाज बेलीम,धर्मेन्द्र गेंदर,सन्नी राजपाल, फूल सिंह कुवाल,अमित चौरसिया,विवेक खंडेलवाल, सत्यनारायण सलवाड़िया,जीतु शिन्देल,सुधीर लौट, शेलु सेन,पुखराज राठौर एवं जौहर मानपुरवाला ने संभाल रखी थी।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular