Indore News : रेत के अवैध परिवहन तथा विक्रय के आरोप में 10 ट्रक जब्त

इंदौर : इंदौर जिले में कलेक्टर श्री मनीष सिंह(Collector manish singh) के निर्देशन में खनिजों के अवैध परिवहन और खनन कर्ताओं के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। इसी सिलसिले में आज महू के मानपुर क्षेत्र में अवैध परिवहन के आरोप में 10 ट्रक जप्त किए गए।

सूचना के आधार पर एस.डी.एम महू श्री अक्षत जैन एवं नायब तहसीलदार मानपुर श्री ओ.पी. बेड़ा द्वारा मानपुर में ए.बी रोड पर स्थित माँ वैष्णोदेवी ऑटोमोबाइलस से लगी भूमि का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि रिक्त भूमि पर 10 ट्रक खड़े थे जिनमें से 08 में रेत भरी थी एवं शेष 02 ख़ाली थे परंतु उनमें भी रेत के थोड़े कण थे।

Must Read : Indore: स्पेशल हैंडलूम एक्सपो का आखिरी दिन, गायक ने सजाई सुरों की महफिल

मौक़े पर मौजूद ट्रकों के मालिक व चालक से रेत के परिवहन हेतु ई-ट्रानसिट पर्मिट की जानकारी ली गयी । मात्र 03 ट्रक का परमिट दिखाया गया जो की अवलोकन उपरांत पाया कि सभी परमिट की समयावधि समाप्त हो चुकी थी। परमिट मानपुर के ना होकर अन्य ज़िलों में रेत ले जाने हेतु जारी किए गए थे। इन ट्रकों के मालिकों द्वारा मानपुर में अपने ट्रक खड़े कर अवैधानिक रूप से दूसरे ज़िलों से रेत लाकर क्रय किया जा रहा था।

Must Read : महाशिवरात्रि पर 11 लाख दीप जलाकर उज्जैन बनाएगा ‘वर्ल्ड रिकॉर्ड’

सभी ट्रकों को ज़ब्त किया गया एवं थाना मानपुर को सुपुर्द किया गया। शीघ्र ही खनिज विभाग द्वारा ज़ब्त रेत का मुआयना कर आरोपियों पर दांडिक कार्यवाही की जाएगी। ट्रकों के मालिकों का नाम अनिल राठौर, अंकित राठौर, शुभम राठौर, लखन राठौर, अंकित पिता दिनेश एवं गणेश है।