मध्यप्रदेश विधानसभा में आज बजट सत्र का तीसरा दिन, पूर्व पीएम नरसिम्हा राव भारत रत्न देने पर पक्ष और विपक्ष में हुआ विवाद

Share on:

मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन आज यानी शुक्रवार को विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। अवैध खनन को लेकर विपक्ष ने हंगामा किया। बजट सत्र के पहले और दूसरे दिन विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर को कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी थी। क्यूंकि दोनों दिन विपक्ष ने हरदा हादसे को लेकर खूब हंगामा किया है।

पहले दिन राज्यपाल को अपना अभिभाषण अधूरा छोड़ना पड़ा था और बीते कल यानी दूसरे दिन सीएम मोहन यादव भी अपना भाषण पूर्ण न कर पाए। आज यानी तीसरे दिन भी विधानसभा के शीतकालीन सत्र की कार्यवाही राष्ट्रगान के साथ शुरू हुई। वहीं आज सबसे पहला प्रश्नकाल भी था। आज विधानसभा में हरदा हादसे, अवैध खनन, लाड़ली बहना समेत अनुपूरक बजट पर चर्चा की। इसके साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव को भारत रत्न देने पर भी पक्ष-विपक्ष ने एक दूसरे पर आरोप लगाए।

इसी बीच मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि जब पूर्व प्रधानमंत्री राव की मृत्यु हुई और उनका पार्थिव शरीर कांग्रेस कार्यालय ले जाया जा रहा था तो कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ने उनका पार्थिव शरीर कांग्रेस कार्यालय ले जाने से रोक दिया था। यह उनका अपमान था। भारत रत्न देने के मामले में प्रधानमंत्री मोदी ने पक्षपात नहीं किया। विपक्ष के लोगों को भी भारत रत्न देने का काम किया। इसके बाद से ही विधानसभा में पक्ष और विपक्ष में राव को लेकर बहस करने लगे।