कांग्रेस पूर्व मंत्री और गंधवानी से विधायक उमंग सिंघार के खिलाफ उनकी पत्नी ने दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पीड़ित पत्नी का आरोप है कि पीडब्ल्यूडी कार्यालय के पीछे विधायक निवास में उमंग सिंघार ने नवंबर 2021 से लेकर 18 नवंबर 2022 के बीच दुष्कर्म किया और मारपीट कर अभद्र व्यवहार भी किया। महिला ने विधायक पर अप्राकृतिक कृत्य किए जाने का भी आरोप लगाया है। नौगांव पुलिस ने इन सभी आरोपों के आधार पर उमंग सिंगार के खिलाफ आइपीसी की धारा 376, 377 और 498 के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

 खिलाफ मैंने थाने में शिकायत की थी – विधायक उमंग सिंघार

वहीं आरोपी विधायक का कहना है कि मुझे बदनाम करने के लिए वह मेरी प्रतिष्ठा खराब करने के लिए षड्यंत्र करके मुझे बदनाम किया जा रहा है प्रतिमा मुद्गगल शर्मा जबलपुर द्वारा मुझसे दस करोड़ रुपए मांगे गए वह पैसे नहीं देने पर मेरा राजनीतिक कैरियर खत्म करने की धमकी दे रही है उक्त बात विधायक उमंग सिंगार ने कहीं है उमंग सिंघार ने आगे यह भी कहा कि पिछले कई दिनों से मुझसे दस करोड़ रुपए मांग रही है है नहीं देने पर मेरे खिलाफ पुलिस में प्रकरण दर्ज कराने की धमकी दे रही थी प्रतिमा मुझे पिछले कई दिनों से मानसिक रूप से भी प्रताड़ित कर रही थी मेरे मारपीट कर गाली गलौज कर रही थी।

उमंग सिंघार का कहना है कि इसी वजह से मैंने भी पुलिस में कुछ दिन पहले उसके खिलाफ आवेदन दिया था साथ ही इस विवाद को लेकर उनकी पत्नी प्रतिमा उन्हें प्रताड़ित कर रही है वह ब्लैकमेल कर रही है राजनीतिक षड्यंत्र करके मुझे फसाया जा रहा है मैं आदिवासी समाज से आता हूं इसलिए मेरे साथ राजनीतिक षड्यंत्र करके मुझे बदनाम करने की कोशिश की जा रही है मैंने जबसे प्रतिमा के खिलाफ पुलिस थाने में शिhकायत की है इसी बात को लेकर वह मेरे खिलाफ अनर्गल आरोप लगा रही है और झूठे प्रकरण दर्ज करवा रही है साथी राजनीतिक करियर को खराब एवं बदनाम करने के लिए मेरे साथ षड्यंत्र कर रही है।

जानिये क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार महिला जबलपुर की रहने वाली है, उसने पुलिस को आवेदन देकर बताया कि उमंग सिंघार से उसका परिचय एक सार्वजनिक कार्यक्रम में हुआ था। इसके बाद दोनों के बीच फोन पर बात होती थी। सिंघार ने उससे कहा कि मैं तुमसे शादी करूगा, मेरे साथ रहो। इसके बाद वह दिल्ली, गुरुग्राम, भोपाल और धार स्थित आवास में उमंग सिंघार के साथ रही।

इस दौरान सिंघार ने उससे शारीरिक संबंध बनाए और शादी का कहने पर आनाकानी करने लगे। उसने इसकी शिकायत करने की बात कही तो सिंघार ने महिला से 16 मार्च 2022 को भोपाल स्थित आवास में शादी कर ली और फिर प्रताड़‍ित करने लगे। महिला का आरोप है कि उसके साथ अप्राकृति कृत किया गया, वहीं उसके वीडियो बनाकर दोस्तों को दिखाने की बात भी सिंघार ने कही थी।

Also Read : उज्जैन रेलवे स्टेशन पर खड़ी पैसेंजर ट्रेन में लगी भीषण आग, एक बोगी जलकर राख, मचा हड़कंप

महिला ने यह भी कहा कि उमंग सिंघार ने उसे बालकनी से लटकाकर मारने की कोशिश भी की, तब किसी तरह उसने अपनी जान बचाई। इसके बाद वो लगातार महिला की मर्जी के बिना शारीरिक संबंध बनाते रहे।