Homeदेशसुप्रीम कोर्ट ने क्यों कहा कि दिल्ली में 2 दिन का लॉकडाउन...

सुप्रीम कोर्ट ने क्यों कहा कि दिल्ली में 2 दिन का लॉकडाउन लगाना चाहिए ?

अर्जुन राठौर

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में बन रहे हालातों को लेकर आज कहा की यहां पर 2 दिनों का लॉकडाउन लगा देना चाहिए उल्लेखनीय है कि दिल्ली में हालात लगातार बदतर होते जा रहे हैं यहां पर सांस लेना भी कठिन हो रहा है और ऐसा लगता है कि पूरी दिल्ली एक बड़े गैस चेंबर में बदल गई है हालत इतनी खराब है कि लोग घरों में भी मास्क पहन रहे हैं और उनकी आंखे जल रही है ।

ALSO READ: Indore News: बिजली के बड़े बकायेदारों के खिलाफ जब्ती–कुर्की की कार्रवाई

वरिष्ठ पत्रकार रविंद्र दुबे से जब मेरी चर्चा हुई तो उन्होंने कहा कि घरों में भी परेशानी बढ़ती ही चली जा रही है आंखे जल रही है आंखों से पानी निकल रहा है और मास्क पहनना पड़ रहा है घर में भी अगर मास्क हटाया तो खांसी शुरू हो जाती है ।रविंद्र दुबे के अनुसार दिल्ली के हालात बहुत तेजी से बिगड़ रहे हैं और सांस की परेशानियां बढ़ती ही जा रही है । इधर आज सुप्रीम कोर्ट में यह मामला उठाया गया और कोर्ट ने दिल्ली सरकार से यह पूछा है कि नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए क्या कदम उठा रहे हैं इसकी जानकारी कोर्ट को दी जाए।

सुप्रीम कोर्ट ने यह भी सुझाव दिया है कि अगर जरूरी हो तो 2 दिन का लाकडाउन दिल्ली में लगा देना चाहिए सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि मौजूदा हालात के लिए केवल किसानों को ही दोषी नहीं ठहराया जा सकता । दिल्ली के लोग बेहद गंभीर संकट से गुजर रहे हैं और इसका कोई तात्कालिक हल दिखाई नहीं दे रहा है दिल्ली में लोगों का रहना लगातार कठिन हो रहा है बिगड़ते पर्यावरण ने लोगों का जीवन संकट में डाल दिया है

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular