Weather Update: 2 दिन बाद मौसम लेगा करवट, झमाझम बरसेंगे मेघ

आने वाले 5 दिनों में मध्य प्रदेश के कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश और कहीं जगह पर बौछारें पड़ने की संभावना है। मध्य प्रदेश में 27 से 29 जून के दौरान पूर्वी मध्यप्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती हैं।

मध्यप्रदेश में मानसून का इंतजार बेसब्री से हो रहा है। लेकिन पिछले 2 दिनों से राजधानी भोपाल में मानसून का कुछ भी पता नहीं है। जिसके चलते तापमान में वृद्धि हो रही है। मौसम विभाग का मानना है कि 48 घंटों में बारिश की हलचल शुरू हो सकती है। पश्चिमी राजस्थान पर एक चक्र है और एक रूपरेखा राजस्थान से पश्चिम बंगाल की ओर जा रही है। ओडीशा पर एक और चक्र है, मध्य प्रदेश के उत्तर पूर्वी हिस्सों में बारिश हो सकती हैं जबकि बाकी क्षेत्रों में तेज बारिश की कोई संभावना नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार 27 जून से 3 जुलाई के बीच व्यापक रूप से बारिश हो सकती है। भोपाल में शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से करीब 3 डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया गया। तो वही रात में सामान्य से एक डिग्री अधिक 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। प्रदेश में रीवा, धार और उमरिया में अच्छी बारिश हुई।

Must Read- जर्मनी में बोले पीएम मोदी, आप भारत की सक्सेस स्टोरी और हमारी सफलताओं के ब्रांड एंबेसड

मौसम विभाग के पूर्वानुमान की बात करें तो जबलपुर, शहडोल, भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, संभागो के कुछ स्थानों पर एवं रीवा, सागर, ग्वालियर, उज्जैन, चंबल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं पर बारिश या बौछारें पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है, जिसके अनुसार शहडोल, जबलपुर, नर्मदापुरम, इंदौर संभाग के जिलों में कुछ जगहों पर एवं उज्जैन संभाग के जिलों में कहीं-कहीं पर बिजली गिरने की संभावना जताई है।जिलों में तेज हवाओं के साथ गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि आने वाले 5 दिनों में मध्य प्रदेश के कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश और कहीं जगह पर बौछारें पड़ने की संभावना है। मध्य प्रदेश में 27 से 29 जून के दौरान पूर्वी मध्यप्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती हैं।