Weather News: बर्फबारी से बढ़ेगी और ठंड, शीतलहर को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने उत्तर भारत में ठंड का कहर अब भी जारी रहने की संभावना जताई है. शुक्रवार को ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फ़बारी हुई है.

Weather News: नई दिल्ली: मौसम विभाग ने उत्तर भारत में ठंड का कहर अब भी जारी रहने की संभावना जताई है। शुक्रवार को ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फ़बारी हुई है। जिसके चलते शीतलहर का बना रहना जारी रह सकता है।

यह भी पढ़े – Indore News: अवैध रूप से संचालित 36 होटलों पर निगम का एक्शन, थमाया गया नोटिस

मौसम विभाग ने शुक्रवार दोपहर कहा कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उत्तर-पूर्वी भारत में अगले 24 घंटों तक बारिश जारी रहने की संभावना है। 24 घंटे के दौरान बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश की संभावना है, साथ ही कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में 6 फरवरी को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में छिटपुट बारिश या हिमपात होने की प्रबल संभावना है।

यह भी पढ़े – Lata Mangeshkar: फिर गंभीर हुई लता मंगेशकर की हालत, वेंटिलेटर पर किया गया शिफ्ट

विभाग की माने तो यहां पहाड़ों में भारी बर्फबारी का अनुमान व्यक्त किया है। साथ ही झारखंड के उत्तर व मध्य भाग में कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है। जिससे फसलों को नुकसान पहुंचेगा। इसे लेकर अलर्ट भी जारी किया है।

यह भी पढ़े – Indore News: अवैध रूप से संचालित 36 होटलों पर निगम का एक्शन, थमाया गया नोटिस

जानकारी के लिए बता दें 5 फरवरी को राज्य के उत्तर-पूर्वी तथा निकटवर्ती मध्य भाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। वहीं 6 फरवरी से मौसम शुष्क रहेगा। साथ ही सुबह में कोहरा या धुंध रहेगा। इसके बाद आसमान साफ हो जाएगा। मौसम केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक के अनुसार अभी इसी तरह मौसम ठंडा बना रहेगा। जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है। साथ ही कहा गया कि अधिक समय तक ठंड के सीधे संपर्क में नहीं रहें। गर्म कपड़े पहनकर ही घर से बाहर निकलें।