जीत के बाद BJP में उत्साह की लहर, PM बोले- ये नतीजे 2024 के चुनाव की दिशा तय करेंगे

लखनऊ। देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में 4 राज्यों में बीजेपी ने अपना परचम लहराया है। उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने इतिहास रच दिया। बीजेपी (BJP) ने प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी की है। आपको बता दें कि, करीब 35 साल बाद ऐसा हुआ है जब सत्ता में रहने वाली पार्टी ने फिर से वापसी की हो। हालांकि अभी तक परिणाम घोषित नहीं हुए है लेकिन बीजेपी ने करीब 268 सीटों पर जीत हासिल करती हुई नजर आ रही है।वहीं पंजाब में आम आदमी चल रही है।

ALSO READ: UP Assembly Results: 6 हजार Votes से पीछे चल रहें केशव प्रसाद मौर्य के समर्थकों ने EVM पर फोड़ा ठीकरा

आज शाम पीएम मोदी सहित कई दिग्गज नेता दिल्ली में बीजेपी के मुख्यालय पहुंचे। कार्यालय में पीएम मोदी का स्वागत फूल मालाओं से हुआ। वहीं पीएम मोदी ने कहा कि, हमारे युवाओं, माताओं बहनों ने जिस तरह से बीजेपी को समर्थन दिया है, वो अपने आप में बहुत बड़ा सन्देश है। पहली बार वोट डालने वाले वोटर्स ने वोट डाले और बीजेपी को जिताया। पीएम मोदी ने आगे विपक्षी दलों पर वार करते हुए कहा कि अब विपक्षी पार्टियां नए तरीके से सोचना शुरू कर दें। ये ज्ञानी लोग देश और यूपी की जनता को जातिवाद के तराजू से तौलते थे। वे ऐसा करके पूरे यूपी को बदनाम करते थे।

ALSO READ: Indore: चार राज्यों की जीत पर विजय उत्सव, एक ही दिन मनाई गई ’’होली और दीपावली’’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, साल 2014, 2017, 2019 और अब 2022 के नतीजे देख रहे हैं। लोगों ने बता दिया कि जाति का मान लोगों को जोड़ने के लिए होना चाहिए। उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि, 2019 चुनाव नतीजों के बाद कुछ पोलिटिकल ज्ञानियों ने कहा था कि 2019 की जीत में क्या है, वो तो 2017 में ही तय हो गई थी। क्या अब ज्ञानी ये कहने की हिम्मत करेंगे कि 2022 के नतीजों ने 2024 के नतीजे तय कर दिए हैं। उन्होंने आगे कहा कि चुनाव के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कहा वादा किया था कि होली 10 मार्च से ही शुरू हो जाएगी और उन्होंने अपना वादा निभाया।

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी को चारों दिशाओं से आशीर्वाद मिला है। बीजेपी ने यूपी, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में बड़ी जीत हासिल की है।