UP Assembly Results: 6 हजार Votes से पीछे चल रहें केशव प्रसाद मौर्य के समर्थकों ने EVM पर फोड़ा ठीकरा

सीएम केशव प्रसाद मौर्य(Keshav Prasad Maurya), समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी पल्लवी पटेल(Pallavi Patel) से 6 हजार वोट से पिछड़ गए हैं।

UP Assembly Results: सिराथू विधानसभा क्षेत्र(Sirathu Assembly Constituency) से बीजेपी के प्रत्याशी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य(Keshav Prasad Maurya), समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी पल्लवी पटेल(Pallavi Patel) से 6 हजार वोट से पिछड़ गए हैं। जिसके बाद उनके समर्थकों ने EVM में गड़बड़ी की शिकायत के चलते मतगणना स्थल पर भारी हंगामा किया। और रिकाउंटिंग की मांग करते रहें। हालांकि वहां प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी हैं।

जानकारी के मुताबिक़ सिराथू विधानसभा में अब तक 29 वें राउंड की काउंटिंग में केशव प्रसाद मौर्य को 92300+ वोट प्राप्त हुए हैं। जबकि उनके खिलाफ सपा की उम्मीदवार पल्लवी पटेल को 98700+ वोट मिले हैं। यानी पल्लवी पटेल यहां 6 हजार से भी ज्यादा वोटों से आगे हैं।

must read: योगी के CM बनते ही मुनव्वर राणा हुए बीमार, बेटी उरूसा ने भी डुबाया नाम, NOTA से भी कम मिले वोट

वहीं उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड समेत पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव 2022 के परिणामों ने राजनीति में हलचल पैदा कर दी हैं। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तरप्रदेश में 403 विधानसभा सीटों के परिणाम में भाजपा बहुमत के आंकड़ें से कई ज्यादा सीटों पर कब्जा जमा चुकी हैं।

खबर के मुताबिक़ बीजेपी 260+ सीटों पर बढ़त बनाये हुए हैं। यूपी में योगी आदित्यनाथ और नरेंद्र मोदी की तथाकथित डबल इंजन की सरकार ने अखिलेश यादव समेत विरोधियों को धूल चटा दी हैं। अखिलेश की सपा रुझानों में 120+ सीटों पर ही आगे हैं। अगर बीजेपी UP में सरकार बनाने में कामयाब हुई तो यह अपने आप मे एक इतिहास होगा। क्योंकि पिछले कई सालों से वहां कोई भी पार्टी दूसरी बार सत्ता में नहीं आई हैं। ऐसे में बीजेपी योगी जी और मोदी जी के नेतृत्व में ये कारनामा करने के बेहद ही नजदीक पहुंच गई हैं।