भाजपा नेता को मरने की बना रहा था योजना, रूसी सुरक्षा एजेंसी ने पकड़ा

रूस में बैठकर आतंकी संगठन भारतीय राजनेता को मारने की योजना का मामला सामने आया। उसने भारत की सत्ता पार्टी बीजेपी के किसी नेता कोे सुसाइड अटैक में मारने की प्लानिंग हो रही थी।

रूस में बैठकर आतंकी संगठन भारतीय राजनेता को मारने की योजना का मामला सामने आया। उसने भारत की सत्ता पार्टी बीजेपी के किसी नेता कोे सुसाइड अटैक में मारने की प्लानिंग हो रही थी। विदेश की शासकिय सुरक्षा एजेंसी फेडरेल सिक्योरिटी सर्विस ने उसे पकड़ने की सूचना आज यानि सोमवार को दी।

भारत के सत्ताधारी पर्टी बीजेपी के एक नेता को मारने की योजना पर रूस की सुरक्षा एजेंसी एफएलबी ने आंतकी संगठन को हिरासत में ले लिया हैं। मिली जानकारी के अनुसार मध्य एशियाई देश के एक मूल निवासी के रूप में उसकी पहचान हुई है। उसने नेता को सुसाइड़ अटैक से मारने की प्लानिंग की थी।

Also Read : IIM इंदौर ने फ्रांस के शीर्ष बिजनेस स्कूल रेन्र्स स्कूल आफ बिजनेस के साथ एमओयू साइन किया

रूस सुरक्षा एजेंसी के अनुसार, आरोपी ने अप्रैल से जून तक तुर्की में आतंकी ट्रेनिंग ली थी। उसे आईएस के एक नेता ने आत्मघाती हमलावर के तौर पर भर्ती किया गया था। वहां उसे सुसाइड अटैक की ट्रेनिंग दी गई थी। वह टेलीग्राम के जरिए आईएस से जुड़ा था। इसके बाद आतंकी ने आईएसआईएस के प्रति निष्ठा की शपथ ली।

आतंकी संगठन ने उसे जरूरी कागजातों के साथ रूस भेजा और उसके बाद यहां से भारत भेजने की व्यवस्था की थी, जहां उसे सत्ताधारी दल के किसी बड़े नेता के ऊपर हमला करने का काम दिया गया था। हालांकि आतंकी ने किस भारतीय नेता को उड़ाने की साजिश रची थी, इसको लेकर कोई खुलासा नहीं हो सका है।