कश्‍मीरी पंडितों के जबरन पलायन को दर्शाती फिल्‍म “The Kashmir Files” के निर्देशक विवेक अग्‍निहोत्री आज भोपाल शहर में मौजूद हैं। वह यहां पर आज शाम माखनलाल चतुर्वेदी विवि के बिशनखेड़ी परिसर में चित्र भारती फिल्‍म समारोह के उद्घाटन समारोह में शिरकत करेंगे। इसी बीच एक खबर सामने आ रही है।

बताया जा रहा है कि उन्होंने भोपाल के बारे में बात करते हुए एमपी की राजधानी भोपाल की पहचान को बेहद ग़लत तरीक़े से रेखांकित किया है। जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि उनके इस विवादित बयान के बाद कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आपत्ति जताई है।

जानकारी के मुताबिक, एक बयान में विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि मैं भोपाल में बड़ा हुआ हूं लेकिन मैं भोपाली नहीं हूं। ये इसलिए क्योंकि भोपाली का एक अलग connotation होता है। ये बात में आपको कभी अकेले में समझाऊंगा। उन्होंने अपने बयान में ये कह दिया कि भोपाली का मतलब है कि वह होमोसेक्सुअल है, नवाबी शौक वाला है। जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर आपत्ति जताई जा रही है।

Must Read : Yogi Cabinet 2.0 Oath : आज योगी आदित्यनाथ का ‘राज तिलक’, देखें संभावित मंत्रियों की List

उनके इस बयान पर दिग्विजय सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि विवेक अग्निहोत्री जी यह आपका अपना निजी अनुभव हो सकता है। यह आम भोपाल निवासी का नहीं है। मैं भी भोपाल और भोपालियों के संपर्क में 77 से हूं लेकिन मेरा तो यह अनुभव कभी नहीं रहा। आप कहीं भी रहें “संगत का असर तो होता ही है। ये बात उन्होंने ट्वीट शेयर कर कही है। हालांकि आपको ये बात बता दे कि विवेक अग्निहोत्री ये बयान हाल ही का है या फिर पहले का अभी इस बात को लेकर कुछ साफ़ नहीं हुआ है।