HomeदेशMumbai में बढ़ी सतर्कता, शाम 5 से सुबह 5 तक इन चीजों...

Mumbai में बढ़ी सतर्कता, शाम 5 से सुबह 5 तक इन चीजों पर रहेगी पाबंदी

मुंबई। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के साथ-साथ अब राज्यों में पाबंदिया भी बढ़ाई जा रही है। आपको बता दें कि, इन दिनों महाराष्ट्र (Maharashtra) कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है। साथ ही सपनों के शहर मुंबई की स्थिति भी चिंताजनक है। ऐसे में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को देखते हुए मुंबई पुलिस (Mumbai Police Guidelines on Corona) ने लोगों के लिए आज यानी शुक्रवार को खास गाइडलाइंस जारी की है। इनके तहत नए साल से पहले मुंबई में धारा 144 को 15 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है।

ALSO READ: Indore News: फीका रहेगा नए साल का जश्न, रात 10 बजे तक ही मिलेगी पार्टी की छूट

साथ ही समुद्र तट, खुले मैदानों, समुद्र के किनारे वाले क्षेत्र, गार्डन, पार्क और अन्‍य सार्वजनिक स्‍थानों पर लोगों के जाने पर शाम 5 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक पाबंदी रहेगी। बता दें कि, यह नियम हर रोज लागू होगा। मुंबई पुलिस की ओर से जारी किए गए नियमों में कहा गया है कि पुलिस यह सुनिश्चित करेगी कि इनका उल्‍लंघन ना हो। नोटिफिकेशन में कहा कि शादी समारोहों में अब 50 से अधिक लोगों के एकत्र होने की इजाजत नहीं होगी। इसके अलावा किसी भी तरह के सामाजिक, सांस्‍कृतिक, राजनीतिक, धार्मिक कार्यक्रमों में भी 50 लोग ही एकत्र हो सकते हैं। इससे अधिक लोगों की आने पर पाबंदी रहेगी।

इसके अलावा अंतिम संस्‍कार या जनाजे में भी सिर्फ 20 लोग ही उपस्थित हो पाएंगे। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि इसके अलावा अन्‍य सभी पाबंदियां पहले जैसी ही रहेंगी। य‍े नए नियम आज यानी 31 दिसंबर को दोपहर 1 बजे से लागू कर दिए गए हैं। जो 15 जनवरी को रात 12 बजे तक लागू रहेंगे। साथ ही अगर वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के केस की संख्‍या की बात करें तो महाराष्‍ट्र में रोजाना आ रहे नए मामलों में मुंबई की बड़ी हिस्‍सेदारी है।

बीते दिन 30 दिसंबर को सामने आए आंकड़ों के अनुसार महाराष्‍ट्र में कोरोना के 5368 नए केस आए। गुरुवार को ओमीक्रोन वेरिएंट के 198 नए मामले सामने आए, जिसमें अकेले मुंबई में 190 मामले शामिल हैं, राज्य में कोरोना वायरस के इस नए वेरिएंट से संक्रमित होने वालों की संख्या 450 हो गई है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular