Ukraine में फंसी Vidisha की बेटी, माँ को फोन कर कहा- सामने बम गिर रहे

विदिशा। यूक्रेन और रूस (Ukraine-Russia) के बीच जंग छिड़ गई है और इस जंग से दुनिया भर को चिंता हो रही है। वहीं यूक्रेन में भारत (India) के भी कई छात्र और नागरिक वहां फंसे हुए है। साथ ही सरकारी आंकड़ों के अनुसार मध्य प्रदेश के 46 छात्र यूक्रेन (Ukraine) में फंसे हुए हैं। इनमे विदिशा (Vidisha) की सृष्टि विल्सन भी शामिल है। आपको बता दें कि, सृष्टि यूक्रेन की राजधानी कीव में फंसी है और हम सब जानते है कि, रूस बीते दिन से यहां पर हमला कर रहा है। रूस राजधानी के कई क्षेत्रों में बमबारी कर रहा है।

ALSO READ: Weather Today: दिल्ली समेत इन राज्यों में बदलेगा मौसम का मिजाज, IMD ने जारी किया अलर्ट

आपको बता दें कि, रूस के हमलों से बचने के लिए हजारों लोग बंकर में छुपे हुए है। हजारों लोगों के साथ बंकर में सृष्टि भी है। इस दौरान सृष्टि ने मां से फोन पर बात की और कीव का हाल बताया। फोन के बाद से सृष्टि की मां वैशाली विल्सन की चिंता और बढ़ गई है। सृष्टि की माँ ने बताया कि, सृष्टि का फ़ोन आज सुबह 8.45 बजे आया और उसने बताया कि मम्मी मैं बंकर में हूं। सामने वाली बिल्डिंग पर बम गिर रहे हैं। आपलोगों घबराना मत और हमलोग बंकर में ठीक है। सृष्टि ने मां को बताया कि बंकर के अंदर नेटवर्क की दिक्कत है तो मैं फोन को बंद कर ले रही हूं। फिर बात करूंगी। सृष्टि की मां ने बताया कि, इतनी बात करने के बाद सृष्टि ने फोन कट कर दिया और फोन बंद हो गया।

सृष्टि की माँ वैशाली विल्सन ने बताया कि बंकर के अंदर बहुत लोग फंसे हुए हैं। उन्होंने सृष्टि की पढाई के बारे में बताते हुए कहा कि, सृष्टि वहां से एमबीबीएस कर रही है और वो पिछले पांच सालों से राजधानी कीव में है। इस पूरी बात की जानकारी उन्होंने सीएम हेल्पलाइन में बताई और मदद की गुजारिश की लेकिन वहां से जवाब आया कि यूक्रेन की थाने में शिकायत दर्ज करवाओ। इतना ही नहीं बल्की इस विकत परिस्थिति में लोगों को साथ आना चाहिए लेकिन कई लोग ऐसे है कि, इस जंग की आड़ में लोगों को ठग रहे है।

ALSO READ: Accident News : दुर्घटनाग्रस्त हुई सीएम के कार्यक्रम में शामिल होने जा रही गाड़ी, 1 की मौत 2 घायल

सृष्टि की माँ ने बताया कि, सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) में कॉल करने के बाद बुधवार को उन्हें पीएमओ के नाम पर फर्जी कॉल भी आया है। इस दौरान यूक्रेन से बेटी की वापसी टिकट के नाम पर उन्होंने 42 हजार रुपये ठग लिए जिसके बाद उन्होंने इस मामले को भी पुलिस में बताया।