Uttarakhand : अल्मोड़ा, देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी और पिथौरागढ़ में फट सकते हैं बादल, चमोली में जारी है भूस्खलन

देवभूमि उत्तराखंड के कई जिलों में आने वाले दिनों में भारी बारिश से सामान्य जन जीवन प्रभावित हो सकता है ऐसी चेतावनी मौसम विभाग के द्वारा दी जा रही है।

देशभर में मानसून की बारिश से विभिन्न राज्यों के विभिन्न जिलों में कुदरत का कहर बीते कुछ दिनों से लगातार जारी है। जहां पर्वतीय राज्यों में अत्यधिक बारिश के साथ ही भूस्खलन और बादल फटने की भयानक घटनाएं हो चुकी है, वहीं आने वाले दिनों में भी भारी बारिश की संभावना यहां मौसम विभाग (Weather Department) के वैज्ञानिकों के द्वारा जताई गई है। देवभूमि उत्तराखंड (Uttarakhand) के कई जिलों में आने वाले दिनों में भारी बारिश से सामान्य जन जीवन प्रभावित हो सकता है ऐसी चेतावनी मौसम विभाग के द्वारा दी जा रही है।

Also Read-Rajasthan : क्लेम के लिए बनवाया खुद का फर्जी डेथ सर्टिफिकेट, बाजार में स्कूटर से घूमता मिला

अल्मोड़ा, देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी और पिथौरागढ़ में फट सकते हैं बादल

मौसम विभाग के द्वारा उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में आने वाले दिनों में भारी बारिश की चेतावनी दी है साथ ही उक्त इलाकों के निवासियों के लिए अलर्ट जारी करते हुए मौसम वैज्ञानिकों ने यहां बादल फटने की संभावना से भी इंकार नहीं किया है। गौरतलब है कि इनमें से कई इलाकों में इस मानसून में पहले भी बादल फटने और अंधाधुंध बारिश से तबाही हुई थी।

Also Read-Income Tax Department : अनिल अम्बानी को आयकर विभाग का नोटिस, 420 करोड़ की टेक्स चोरी का मामला

चमोली में जारी है भूस्खलन

उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में बारिश का कहर लगातार जारी है। चमोली जिला इस दौरान सबसे अधिक दुष्प्रभावित इलाकों में शुमार रहा। यहां पिछले कई दिनों से लगातार भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में भूस्खलन और पेड़ टूटने की घटनाएं देखी गईं हैं। इस दौरान इस इलाके का सामान्य जनजीवन पूरी तरह से अस्तव्यस्त नजर आया। आने वाले दिनों में भी चमोली जिले में भारी बारिश से मुश्किल हालातों के निर्माण की संभावना मौसम विभाग के द्वारा जताई गई है।