Rajasthan : क्लेम के लिए बनवाया खुद का फर्जी डेथ सर्टिफिकेट, बाजार में स्कूटर से घूमता मिला

अलवर के रहने वाले एक शख्स ने खुद का फर्जी मृत्यु प्रमाणपत्र बनाकर कोर्ट में पेश करवा दिया। जानकारी के अनुसार उक्त धोखाधड़ी के आरोपी का नाम नीरज शर्मा है।

राजस्थान (Rajasthan) के अलवर में एक बहुत ही अनोखा मामला सामने आया है। दरअसल अलवर के रहने वाले एक शख्स ने खुद का फर्जी मृत्यु प्रमाणपत्र (Death certificate) बनाकर कोर्ट में पेश करवा दिया। जानकारी के अनुसार उक्त धोखाधड़ी के आरोपी का नाम नीरज शर्मा है। सूत्रों के अनुसार अपराधी युवक पर लाखों रुपए का कर्ज हो गया था, जिसको चूका न पाने के कारण इस प्रकार के अपराध का विचार आरोपी के मन में आया।

Also Read-Income Tax Department : अनिल अम्बानी को आयकर विभाग का नोटिस, 420 करोड़ की टेक्स चोरी का मामला

मैरिज गार्डन का नहीं चुका पाया किराया

जानकारी के अनुसार अलवर के रहने वाले नीरज शर्मा ने एक मैरिज गार्डन नेहा यादव से किराए पर लेकर काम शुरू किया था, लेकिन लाखों रुपए के बकाया किराए की वजह से उसे मैरिज गार्डन बंद करना पड़ा । इसके बाद मैरिज गार्डन के बकाया किराए और अन्य कर्जों से बचने के लिए आरोपी ने यह चाल बड़े ही शातिर ढंग से चली। जिसके बाद मैरिज गार्डन की मालिक नेहा यादव को भी उसकी मृत्यु पर भरोसा हो गया।

Also Read-Jharkhand : सीएम हेमंत सोरेन के करीबी प्रेमप्रकाश के ठिकानों पर ईडी का छापा, दो AK-47 बरामद

बाजार में दिखा स्कूटर से घूमते

मैरिज गार्डन की मालिक नेहा यादव ने एक दिन आरोपी नीरज शर्मा को शहर के ही एक बाजार में स्कूटर से घूमता देखा तो उनके होश उड़ गए। इस दृश्य को उनके द्वारा अपने मोबाईल के कैमरे में कैद करके पुलिस में शिकायत की गई, जिसके बाद अलवर पुलिस ने एक्शन में आकर उक्त आरोपी युवक नीरज शर्मा को तलाश करके गिरफ्तार कर लिया गया।