संसद में हंगामा, राष्ट्रपति को “राष्ट्रपत्नी” बोले- कांग्रेस नेता अधीर रंजन

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने अभद्र टिप्पणी के बाद कहा कि मेरी जुबान फिसल गई थी। इस दिए गए बयान को बीजेपी बिना कोई मतलब का मुद्दा बना रही है।

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने अभद्र टिप्पणी के बाद कहा कि मेरी जुबान फिसल गई थी। इस दिए गए बयान को बीजेपी बिना कोई मतलब का मुद्दा बना रही है। उन्होंने बीते कल ही मीडिया से बात करके कहा की मेरी जबान फिसल गई थी। अधीर रंजन चौधरी के बयान को लेकर बीजेपी की ओर से सोनिया गांधी से भी जवाब मांगा जा रहा था, कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि अधीर रंजन चौधरी ने अपने बयान के लिए माफी मांग ली है। इसके बाद भी संसद में आज जमकर हंगामा हुआ और संसद की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने अधीर रंजन चौधरी के बयान पर कहा कि, उनसे बोलने में गलती हुई है, सीधे नहीं कहा है। अगर उनकी भाषा में कोई गलती हो तो इतने बड़े स्तर पर हंगामा करना गलत है। उनके दवारा दिए इस बयान पर उन्होंने माफ़ी भी मांग ली है। उन्होंने बीजेपी पर कहा कि आप महंगाई, अग्निपथ जैसे मुद्दों पर पहले जवाब दें।

Also Read : गुजरात : जहरीली शराब के मामले में एसपी का तबादला और दो डिप्टी एसपी निलंबित

सदन को किया स्थगित

लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन की राष्ट्रपति को लेकर की गई टिप्पणी को लेकर खूब हंगामा हुआ। इस दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी मांगने की बात कही। स्मृति ईरानी ने कहा कि देश के गरीब लोगों और आदिवासियों से अधीर रंजन चौधरी और कांग्रेस पार्टी को माफी मांगनी चाहिए। संसद में हुए हंगामे के बाद दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अधीर रंजन चौधरी के बहाने कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि जब से द्रौपदी मुर्मू का नाम राष्ट्रपति के उम्मीदवार के रूप में घोषित हुआ तब से ही द्रौपदी कांग्रेस पार्टी की घृणा और उपहास का शिकार बनीं। कांग्रेस पार्टी ने उन्हें कठपुतली कहा, अशुभ और अमंगल का प्रतीक कहा।

स्मृति ईरानी ने कहा कि सोनिया गांधी द्वारा नियुक्त नेता सदन अधीर जी ने द्रौपदी मुर्मू जी को राष्ट्र की पत्नी के रूप में संबोधित किया। यह जानते हुए कि संबोधन सर्वोच्च संवैधानिक पद की गरिमा को अटैक करता है। ये पूरा देश और दुनिया जानती है कि कांग्रेस महिला, आदिवासी और गरीब विरोधी है।

सोनिया गांधी से ईडी पूछताछ का विरोध कर रही कांग्रेस ने शुक्रवार को भी संसद भवन परिसर में विरोध किया था। इसी दौरान एक निजी चैनल से बातचीत में लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति के लिए ‘राष्ट्रपत्नी’ शब्द का इस्तेमाल किया था।