गुजरात : जहरीली शराब के मामले में एसपी का तबादला और दो डिप्टी एसपी निलंबित

गुजरात सरकार ने जिले के एसपी का तबादला कर दिया है इसके साथ ही दो डिप्टी एसपी इस मामले में दोषी पाए जाने पर निलंबित कर दिए गए हैं। बोटाद जिले में हुई थी जहरीली शराब पीकर मौतें। मामले में 24 लोगों पर हत्या का केस दर्ज, अबतक हो चुकी है 14 गिरफ्तारियां।

गुजरात राज्य में दशकों से जारी शराब बंदी के बावजूद गुजरात में शराब के सेवन और व्यवसाय के मामले सामने आते रहते हैं। अभी हाल ही में गुजरात के बोटाद जिले में जहरीली शराब पीकर कई लोगों की मौत हो गई और कई गंभीर रूप से जीवन और मौत से लड़ रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार इस मामले में सख्त कार्यवाही करते हुए गुजरात सरकार ने जिले के एसपी का तबादला कर दिया है इसके साथ ही दो डिप्टी एसपी इस मामले में दोषी पाए जाने पर निलंबित कर दिए गए हैं।

Also Read-पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला : अर्पिता मुखर्जी के एक और फ्लैट पर छापे में हाथ लगा खजाना, टॉयलेट में छिपा रखे थे करोड़ों

बोटाद जिले में हुई थी जहरीली शराब पीकर मौतें

गुजरात के बोटाद जिले में जहरीली शराब पीने का मामला सामने आया था जिसमें उक्त शराब को पीकर अबतक 37 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही 70 लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया है। जानकारी के अनुसार जहरीले केमिकल से उक्त शराब बनाई गई थी जिसे पीकर पीने वालों की हालत बिगड़ने लगी और 37 लोगों ने अपना दम तोड़ दिया और कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है ।

Also Read-राजस्थान : हनुमानगढ़ में गौहत्या से आक्रोश, इंटरनेट बंद और कई क्षेत्रों में लगा कर्फ्यू

मामले में 24 लोगों पर हत्या का केस दर्ज, अबतक हो चुकी है 14 गिरफ्तारियां

पुलिस ने इस मामले में विशेष सक्रियता दिखाते हुए कुल 24 लोगों पर हत्या का केस दर्ज किया है इसके साथ ही 14 लोगों को अबतक गुजरात पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया गया है। सभी आरोपी जहरीले केमिकल से शराब बनाकर बेचने के आपराधिक कृत्य में सलंग्न पाए गए हैं, जिसे पीकर 37 लोगों की मृत्यु हो चुकी है और कई गंभीर हैं। आरोपियों पर कानून की संबंधित धाराओं के अनुसार केस दर्ज कर लिया गया है।