UP Election 2022: फर्जी वोट डाल रहे 6 लोग गिरफ्तार, 4 महिलाएं भी शामिल

लखनऊ। उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव का दूसरा चरण चल रहा है। दूसरे चरण (UP Election 2022) के तहत नौ जिलों की 55 विधानसभा सीटों पर वोट डाले गए। वहीं आज रामपुर जिले में वोटिंग हुई। इसी कड़ी में अब रामपुर जिले में फर्जी मतदान की कोशिश करते छह लोग पकड़े गए हैं। जिनमें से चार महिलाएं हैं। फर्जी वोट की सूचना पाकर पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और पुलिस ने फर्जी मतदान के आरोप में महिलाओं को हिरासत में लिया।

ALSO READ: Indore News: किराना सामग्रियों में सीमित घटबढ़, चना सुधरा

मिली जानकारी के अनुसार बताया गया कि, रामपुर में गिरफ्तार की गईं महिलाओं के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। उन्हें जेल भेजे जाने की कार्रवाई की जा रही है। वहीं इस घटना के बाद एक बार फिर प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि कोई भी फर्जी मतदान करने का प्रयास न करें वरना कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि, रजा डिग्री कॉलेज में दो महिलाएं फर्जी वोट देने पहुंची थीं। इन महिलाओं के पास रानी और मुस्कान के नाम से दो वोटर आईडी कार्ड थे। रानी के नाम से मतदाता पर्ची थी। उन्होंने अपना वोट दूसरे बूथ में डाल दिया और अपना आई कार्ड देकर अपनी बेटी को क्लेम कर रही थी कि बेटी है और उसके नाम से डलवाने का प्रयास कर रही थी।

ALSO READ: Punjab Election 2022: फिर पंजाब से निराश हुए PM Modi, मंच पर कही ये बात

उन्होंने कहा कि पुलिस और पीठासीन ने इसकी जांच की और हमें जानकारी दी। वे एक फर्जी वोट डाल चुकी थीं और दूसरी महिला के नाम पर मतदान का प्रयास कर रही थीं। मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है और इन्हें जेल भेजा जाएगा। डीएम ने लोगों से फर्जी मतदान करने की कोशिश न करने की अपील की और कहा कि जो भी ऐसा करते पकड़ा जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।