IPS अफसर बाप-बेटे की अनोखी कहानी, पिता के बाद अब बेटा संभालेगा कुर्सी

जयपुर। 1988 बैच के दिग्गज आईपीएस अधिकारी पंकज कुमार सिंह को बीएसएफ का नया डीजी (BSF New DG Pankaj Singh) नियुक्त किया गया है। आपको बता दें कि, करीब 27 साल पहले उनके पिता प्रकाश सिंह भी इस पद की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। जिसके बाद अब उनके बेटे के बीएसएफ में महानिदेशक पद पर तैनात हुए है। वहीं इस जानकारी के बाद उनके पिता बेहद खुश हैं। 58 साल के पंकज सिंह राजस्थान कैडर के अधिकारी हैं और अभी BSF के स्पेशल डीजी की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

बता दें कि, पंकज सिंह वर्तमान में बीएसएफ के नई दिल्ली हेडक्वार्टर में स्पेशल डीजी के रूप में कार्यरत हैं। वह 31 अगस्त को BSF के महानिदेशक के तौर पर कार्यभार संभालेंगे। BSF के नए डीजी पंकज सिंह के पिता और सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी प्रकाश सिंह भी सीमा सुरक्षा बल (BSF) के महानिदेशक रह चुके हैं। उन्हें पुलिस सुधार को लेकर उठाए गए कदमों के लिए जाना जाता है।

Also Read: काबुल एयरपोर्ट के पास लगातार 2 ब्लास्ट, 13 की मौत, कई घायल

आपको बता दें कि, प्रकाश सिंह 1993-94 तक बीएसएफ के डीजी रहे है और उन्हें पद्मश्री से भी सम्मानित किया जा चूका हैं। जिसके चलते अब करीब तीन दशक बाद उनके बेटे पंकज सिंह भी BSF डीजी की जिम्मेदारी संभालेंगे। पंकज सिंह ने राजस्थान पुलिस के साथ-साथ सीबीआई में भी काम किया है। उस दौरान उन्होंने भ्रष्टाचार से जुड़े कई मामलों को सुलझाने के अलावा जम्मू-कश्मीर को हिलाकर रख देने वाले एक कुख्यात सेक्स स्कैंडल का पर्दाफाश किया था।