U-19 World Cup : बरसों बाद आज होगा भारत-पाकिस्तान में क्रिकेट का महामुकाबला

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एशिया कप लेकर असमंजस बना हुआ है। इसी बीच अंडर-19 विश्वकप में में भारत-पाकिस्तान के बीच मंगलवार को महामुकाबला खेला जाएगा। इस मैच पर दुनियाभर की नजर टिकी हुई है। दरअसल, अंडर-19 के विश्वकप के सेमीफाइनल में दोनों टीमों की भिड़ंत होगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विश्वकप के सुपर लीग क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से मात दी। साथ ही यह तय हो गया कि किन चार टीम के बीच अंडर-19 विश्व कप का सेमीफाइनल खेला जाएगा।

4 फरवरी को मौजूदा चैम्पियन भारत और पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान सेमीफाइनल में टकराएंगे। भारत पहले ही ऑस्ट्रेलिया को हराकर अंतिम चार में अपना स्थान सुरक्षित कर चुका है। इससे पहले अफगानिस्तान की टीम पहले खेलते हुए 189 रनों पर सिमट गई। जवाब में पाकिस्तानी टीम ने 53 गेंदें शेष रहते चार विकेट खोकर 190 रन लक्ष्य हासिल कर लिया। 6 फरवरी को न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा, जबकि अंडर-19 वल्र्ड कप का फाइनल 9 फरवरी को होगा।

सर्वाधिक चार बार की विजेता भारतीय टीम अबतक इस विश्व कप में अजेय रही है। पहले मैच में श्रीलंका को 90 रन, दूसरे मुकाबले में जापान को 10 विकेट, तीसरे मैच में न्यूजीलैंड को 44 रन तो क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 74 रन से धूल चटाते हुए टीम इंडिया ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया। अब वह अपने पांचवें खिताब की ओर बढ़ रही है। दूसरी ओर पाकिस्तान ने स्कॉटलैंड, जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान जैसी टीमों को हराया। बांग्लादेश से उसका एक मुकाबला बेनजीता रहा था।