Indore Police : असहाय बुजुर्ग को तुकोगंज पुलिस ने घर ढूंढकर सकुशल पहुंचाया

इंदौर : आज दिनांक 05-03-2022 को पुलिस थाना तुकोगंज क्षेत्र में भ्रमण कर रही डायल 100 के आरक्षक 2501 कमल किशोर व चालक प्रदीप पटेल को 70-75 वर्ष का बुजुर्ग ट्रेजर आईलेण्ड माँल के सामने, एमजी रोड पर अकेला बैठा मिला, जिससे उसका नाम पता पूछने पर वह कुछ बोलने मे असहाय लग रहा था । वह अपना नाम पता कुछ नही बता पा रहा था । उसकी स्थिती से स्पष्ट हो रहा था, कि वह दिमागी रुप से कुछ विच्छित है । काफी प्रयासो के बाद उसने सिर्फ टेलीफोन शब्द ही बोल पाया ।

आरक्षक कमल किशोर व चालक प्रदीप पटेल की सूझबूझ से उनका ध्यान उसके निवास स्थान टेलीफोन नगर पर गया जो उक्त बुजुर्ग को अपने साथ डायल-100 की गाडी मे बैठाकर टेलीफोन नगर गये , जहां इन लोगो के द्वारा टेलीफोन नगर की गली-गली मे बुजुर्ग के संबंध मे जानकारी ली, किन्तु किसी को भी उक्त बुजुर्ग के संबंध मे कोई जानकारी नही थी ।

आरक्षक कमल किशोर व चालक प्रदीप पटेल ने अपनी सूझबूझ व मानवता का परिचय देते हुए उक्त बुजुर्ग को पास के ही संचार नगर मे लेकर उसके परिजनो की तलाश शुरु की । काफी लोगो से पूछताछ के दौरान एक व्यक्ति के द्वारा उक्त बुजुर्ग को पहचानता बताया और उसके परिजनो के निवास स्थान का पता बताया । इसी दौरान पुलिस कंट्रोल रुम इन्दौर द्वारा उक्त व्यक्ति के गुम होने की सूचना का प्रसारण प्राप्त हुआ जो उक्त बुजुर्ग को उसको परिजनो के घर ले जाकर सकुशल सौंपा गया । परिजनो से उक्त बुजुर्ग का नाम पता पूछने पर उक्त व्यक्ति का नाम हुकुम अग्रवाल पिता प्रहलाद अग्रवाल निवासी संचार नगर इन्दौर का होना बताया , जो दिमागी रुप से विच्छित है जो आटो रिक्शा मे बैठकर बिना अपने परिजनो को सूचित किये ट्रेजर आईलेण्ड माँल के सामने तक पहुंचा था ।
उक्त बुजुर्ग के परिजनो मे अपने सदस्य के मिलने पर काफी खुशी का माहौल था । उनके द्वारा पुलिस को सकुशल बुजुर्ग को घर तक पहुंचाने के लिये अभार व्यक्त किया ।

उक्त सराहनीय कार्य में डायल-100 के आरक्षक 2501 कमल किशोर व चालक प्रदीप पटेल की अहम भूमिका रही, जिनके द्धारा अपनी सूझबूझ व मानवता का परिचय देते हुए एक गुम हुए असहाय बुजुर्ग को उनके परिजनो तक पहुंचाया।