इंदौर बार चुनाव में मतदाता उच्च न्यायालय के प्रत्याशियों अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव एवं कार्यकारिणी के भाग्य को तय करेंगे। चुनाव से जुड़ी सभी तैयारियां भी पूरी कर ली गई है और लगभग 30 बूथ बनाए गए हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार द्विवेदी के द्वारा जानकारी देते हुए बताया कि हरियाली को बढ़ाए जाने के उद्देश्य से प्रत्येक मतदाता को समिति की ओर से पौधे रोपने के लिए पौधे प्रदान किए जाएंगे। महिलाओं एवं वरिष्ठ अभिभाषकों के लिए पृथक पंक्ति रहेगी और महिला टी क्लब में होगी जहां पर सुरक्षा की पूरी व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं।

द्विवेदी के द्वारा जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक मतदाता को मतदान के बाद भोजन की व्यवस्था भी संघ के द्वारा की गई है। चुनाव सहयोगियों की सूची भी जारी की गई है। द्विवेदी ने हाई कोर्ट परिसर में चुनाव व्यवस्थाओं का इस दौरान जायजा लिया गया है और 29 तारीख की रात को ही चुनाव परिणाम घोषित करने की बात कही। मीडिया प्रभारी एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी नीरज गौतम ने जानकारी देते हुए बताया कि समिति की तैयारी पूरी है। उम्मीदवारों की ओर से दिनभर मुलाकातों का दौर भी इस दौरान जारी रहा, उम्मीदवार आश्वस्त है कि मतपत्र इस बार समिति ने फोटो को रखा है, इससे निर्वाचन व्यवस्था आसान होती है। विवाद की स्थिति भी नही हो इसके लिए भी चारों ओर कैमरे और रिकॉर्डिंग की व्यवस्था भी की गई है।

बैठक में बताया कि विवाद नहीं हो इसके लिए कैमरे से रिकॉर्डिंग की व्यवस्था है, साथ ही गणना के समय जूम कैमरे से स्क्रीन पर गिनती दिखाई जाने की भी व्यवस्था की गई है। गणना के समय जूम कैमरे से स्क्रीन पर गिनती दिखाई जाएगी। इसकी भी व्यवस्था की गई है। बैठक में कहा है कि गणना उम्मीदवारों के समक्ष होगी, निर्वाचन समिति चुनाव निष्पक्ष कराए जाने के लिए संकल्पित है।

Must Read- लोकसेवा आयोग के पेपर्स से हुई छेड़छाड़, बुकलेट नंबर पर लगाया व्हाइटनर

मतपत्र में इस बार नाम के साथ फोटो रखी गई है। वहीं त्रिकोणीय मुकाबला अध्यक्ष पद के लिए सूरज शर्मा, घनश्याम यादव, अमर सिंह राठौड़ एवं उपाध्यक्ष पद हेतु पवन जोशी, रितेश कुमार इनामी, विश्वेश पल्सीकर मैदान में है। सचिव पद के लिए जीपी सिंह के साथ अन्य दो उम्मीदवार विकास यादव, शलभ शर्मा है तथा सह-सचिव अखाड़े के लिए 5 उम्मीदवार है मृदुल भटनागर, नीरज गौर, राकेश सिंह भदोरिया, ऋषि श्रीवास्तव, सुदर्शन पंडित है। कार्यकारिणी में 11 उम्मीदवार मैदान में है जो भाग्य आजमा रहे हैं, जिसमें आशुतोष पीके शुक्ला, अक्षांश मेहेरा, अजय बजाज, अमित अग्निहोत्री, अनिरुद्ध सक्सेना, बुंदेल सिंह जाटव, धर्मेंद्र साहू, नवेन्दु जोशी, प्रियंका राज पवार, रमेश कुमार, अरोरा शुभम लोनकर हैं। हालांकि मतदान के पश्चात परिणामों की घोषणा भी की जाएगी। विजई घोषित प्रत्याशियों को मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्विवेदी के द्वारा प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाएगा।

इस दौरान बैठक में मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार द्विवेदी, सहायक निर्वाचन अधिकारी राघवेंद्र सिंह बेस, मनीष सांखला, निशित विशर्ड, सुदर्शन जोशी, मनीष गडकर, नीरज गौतम, शशांक जैन, अर्चना माहेश्वरी, सुषमा शर्मा उपस्थित रहे।