आज हुआ ममता दीदी के मंत्रिमंडल का विस्तार, 43 नेताओं ने ली पद की शपथ

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने आज यानी सोमवार के दिन अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है। आज सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के 43 नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है। बताया जा रहा है कि 43 सदस्यीय मंत्रिमंडल में पूर्व वित्त मंत्री अमित मित्रा और पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी सहित कई नए चेहरों को मौका मिला है।

जानकारी के मुताबिक, ममता बनर्जी की इस टीम में 25 पुराने और 18 नए चेहरे शामिल हैं। ऐसे में इन 43 में से नौ विधायकों ने बतौर राज्यमंत्री शपथ ली। वहीं अमित मित्रा और दो अन्य विधायकों ने वर्चुअली शपथ ली। क्योंकि मित्रा की तबीयत ठीक नहीं है। बता दे, राजभवन में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सुबह 10.45 बजे थ्रोन हॉल में इन नए विधायकों को मंत्रि पद की शपथ दिलाई है। वहीं इसके साथ ही नवनिर्वाचित सरकार की कैबिनेट की पहली बैठक दोपहर 3 बजे होगी।

जैसा की आप सभी जानते है ममता बनर्जी की नई कैबिनेट में अनुभवी सुब्रत मुखर्जी, पार्थ चटर्जी, फिरहाद हकीम, अरूप विश्वास, सुजीत बोस, चंद्रिमा भट्टाचार्य और शशि पांजा मंत्री के रूप में वापसी की है। ऐसे में मानस भुइयां को भी कैबिनेट टीम में जगह मिली है। वो राज्यसभा सांसद थे और इस बार विधानसभा चुनाव लड़े थे।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में राज्य विधानसभा चुनाव में धमाकेदार जीत के बाद तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर बुधवार को शपथ ली है। वहीं राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच राजभवन में आयोजित साधारण समारोह में उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।