इस जुगाड़ के जरिए, 18 साल की इस लड़की ने 2 साल में कमाए 4 करोड़ रुपए

सोशल मीडिया पर ऐसे कई किस्से तो आपने सुने ही होंगे जो वाकई में होश उड़ा देते हैं, लेकिन कुछ लोगों की कहानी प्रेणादायक होती हैं शायद आप भी इनसे प्रेरित होकर लाखों करोड़ों रुपए कमा सकते हैं।

आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने वाले हैं जिसने महज 18 साल की उम्र में 1 महीने में तकरीबन 40 लाख रुपए कमाए हैं। आप ही यहां सोच रहे होंगे कि आखिर यह कैसे संभव है, लड़की ऐसा कौन सा काम करती है। तो चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि लड़की ने कैसे लाखों करोड़ रुपए कमाए हैं। सोशल मीडिया पर ऐसे कई किस्से तो आपने सुने ही होंगे जो वाकई में होश उड़ा देते हैं, लेकिन कुछ लोगों की कहानी प्रेणादायक होती हैं शायद आप भी इनसे प्रेरित होकर लाखों करोड़ों रुपए कमा सकते हैं। यह इंस्पिरेशनल स्टोरी इंटरनेट पर जमकर धूम मचा रही है, कुछ लोगों के लिए यह प्रेरणा का काम कर रही है और यह एक बेहद दिलचस्प बात है।

Must Read-शादी से पहले अपने पार्टनर से पूछे ये सवाल, फिर करे शादी की बात!

दरअसल 18 साल की लड़की ने ऑनलाइन बिजनेस करके 2 साल में करीब 4 करोड़ रुपए कमा लिए हैं, हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया की ओलिविया पोर्कोको ने 2 साल पहले 2020 में eBay  स्टोर को लांच किया था। जिसके जरिए उन्होंने इतनी बड़ी राशि कमाई है। ओलिविया Dropshipping Model के जरिए काम करती है। ओलिविया ने  पहले  McDonald में काम करती थी लेकिन उन्हें वहां पर काम करना अच्छा नहीं लगता था। जिसके बाद उन्होंने ऑनलाइन बिजनेस के लिए सोचना शुरू किया इसके लिए जुगाड़ लगाना शुरू कर दिया। ओलिविया ने जब इंटरनेट पर सर्च किया तो उन्हें Dropshipping के बारे में पता चला। जिसके  बाद उन्होंने सीधे प्रोडक्ट को मैन्युफैक्चरर्स से सीधा कस्टमर तक पहुंचाया जाता है इस बारे में सीखा। लॉकडाउन के दौरान इसके बारे में बहुत सारी बातें यूट्यूब पर वीडियो देख कर सीखी और उसके बाद अपने दिमाग से जुगाड़ लगाकर इस बिजनेस को शुरू किया।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Olivia Percoco 🤍 (@oliviapercoco)

बिजनेस लॉन्च करने के करीब 1 साल बाद ओलिविया का यह बिजनेस जमकर चलने लगा और 1 महीने में तो ऐसा भी हुआ, जिसमें उन्होंने करीब 40 लाख रुपए तक कमा लिए। इस प्लेटफार्म के जरिए ओलिविया ने कई कैटेगरी के प्रोडक्ट को सेल किया है और आज वह सफल बिजनेस वूमन की तरह एक शानदार जिंदगी भी जी रही है। ओलिविया एक और नए बिजनेस को शुरू भी करना चाहती हैं और वह इसके लिए मार्केटिंग की पढ़ाई करने का भी प्लान कर रही है ताकि उन्हें बिजनेस करने में और आसानी हो जाए। आप इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद समझ गए होंगे कि ऑनलाइन बिजनेस करना कितना सही हैं। लेकिन अगर आप भी यह करने का सोच रहे है तो सावधानी से निर्णय ले क्योंकि सभी ऑनलाइन बिजनेस  सही नहीं होते हैं इसीलिए आप भी ध्यान से और स्वयं विवेक से निर्णय ले।