गज़ब! इस शख्स ने ईंट, सीमेंट नहीं बल्कि दुनियाभर के कॉफी मग से बनाया अपना आशियाना

नई दिल्ली : वो कहते है ना अगर किसी में कुछ अलग कर लेने की ज़िद्द हो तो वह अवश्य ही जीवन में कुछ नया कर बैठता है। फिर उसके पास जरुरत की चीज हो या ना हो, पैसा हो या ना हो। ऐसे ही एक शौक करने वाले शख्स की कहानी आज हम आपको बताने जा रहे है, जिसके अनोखे शौक के बारें में जानकार आप चौंक जाएंगे।

जी हाँ, दरअसल, आपने अभी तक ईंट-सीमेंट या किसी अन्य सामग्री के बने घर तो देखे होंगे परन्तु एक शौकीन ने  17 साल में एक ऐसी चीज का इस्तेमाल कर अपने रहने का आशियाना बना दिखाया जिसके बारें में सुनना तो दूर की बात सोचना भी मुश्किल है।

must read : Shark Tank season 2: इस ‘शो’ के जरिए बिजनेस आइडिया को दे नई उड़ान, रजिस्ट्रेशन शुरू

आपको बता दे यह कहानी है अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना के रहने वाले ‘एवरी सिस्क’ की जो कभी कॉफी नहीं पीते हैं। लेकिन उन्हें कॉफी मग से इतना प्यार है कि उन्होंने मग से ही अपने रहने का आशियाना बना डाला। हालांकि उन्होंने जब ये सपना देखा था तो उन्हें खुद भी ये यकीन नहीं था कि ये कभी पूरा भी हो जाएगा। लेकिन मेहनत के पीछे सफलता अवश्य छुपी होती है, जो उन्हें हासिल हुई।

must read : Oops Moment : सबके सामने उतर गयी Kiara Advaniकी हाई थाई स्लिट ड्रेस, वीडियो वायरल

‘एवरी सिस्क’ के मुताबिक उन्हें इस अनोखे घर को बनाने में तकरीबन 30हज़ार मगों की मदद लगी जिसे ‘हाउस ऑफ मग’ नाम दिया गया। इस हाउस की खासियत यह है कि काफी नहीं पीने के बावजूद भी एवरी ने हाउस ऑफ मग में तकरीबन पूरी दुनिया से आए हुए मग लगाए गए हैं। शायद ही कोई डिजायन या की देश ऐसा होगा जहां के मग इस घर की शोभा न बढ़ा रहे हों। इस मग हाउस की सबसे बड़ी खासियत ये है कि यहां ‘एयरफोर्स वन’ का भी एक मग मौजूद है, जो इस हाउस में चार चाँद लगा रहा है।