नई दिल्ली। 75 साल के एक बुजुर्ग हिलो हवाई (Hawaii) में मौजूद ‘किलोवियो ज्‍वालामुखी’ (Kilauea Volcano) को देखने के लिए अपने पूरे परिवार के साथ गए थे। लेकिन इस दौरान उनके साथ कुछ ऐसा हुआ जो दिल दहला देने वाला था। बता दें कि, ज्वालामुखी देखने बुजुर्ग अपने परिजनों के पास वापस नहीं लौटे। इसके बाद परिजनों ने इस मामले जानकारी नेशनल पार्क सर्विस को दी। इस खबर के बाद रेंजर्स और फायर बिग्रेड के कर्मचारियों ने इस शख्‍स को खोजना शुरू किया। तभी उन्‍हें बुजुर्ग 100 फुट नीचे क्रेटर (ज्‍वालामुखी के ऊपरी हिस्‍से) में दिखाई दिए।

ALSO READ: कोरोना को लेकर इंदौर कलेक्टर से शिवराज की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

जांच में सामने आया कि वह किलोवियो ज्‍वालामुखी को देखते हुए नीचे गिर गए थे। आपको बता दें कि, किलोवियो ज्‍वालामुखी हवाई द्वीप के पांच सबसे एक्टिव रहने वाले ज्‍वालामुखी में एक है। इसे देखने के लिए जो भी लोग आते हैं, वह जगह ओपन है लेकिन यहां मौजूद अधिकारी लगातार यही कहते हैं कि जो भी ज्‍वालामुखी को देखने आ रहा है। वह चिह्रित जगह पर ही मौजूद रहे जिससे किसी भी हादसे को बचाया जा सके।

वहीं डेली मेल के अनुसार, हिलो नाम के ये बुजुर्ग Hawaii Volcanoes National Park में रविवार को गए थे लेकिन सोमवार तक वह वापस ही नहीं लौटे, इसे बाद उनके परिजनों को उनकी चिंता हुई। जब यहां मौजूद रेंजर्स और फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने उन्‍हें खोजना शुरू किया। इसके बाद उनकी लाश क्रेटर के अंदर मिली। उनकी लाश निकालने के लिए हेलिकॉप्‍टर की मदद भी ली गई हालांकि अभी भी इस मामले में जाँच जारी है।