HomeदेशBitcoin से 1 महीने में ही करोड़पति बना लड़का, बीच में ही...

Bitcoin से 1 महीने में ही करोड़पति बना लड़का, बीच में ही छोड़ दी पढाई

Bitcoin को लेकर दुनियाभर में लोग अलग-अलग राय देते है। कोई लोग इसे निवेश का अच्‍छा विकल्‍प मानता है तो ज्यादातर लोगों को अभी भी यह एक जोखिम लगता है। लेकिन क्या आप जानते है कि एक लड़का ऐसा भी है जिसने बिटकॉइन (Bitcoin) से लाखों नहीं बल्कि करोड़ो रूपए कमाए है। एक कॉलेज ड्रॉप आउट शख्‍स ने Bitcoin से $1.3million (9,67,73,300 करोड़ रुपये) एक महीने में ही कमा लिए। मिरर की खबर के मुताबिक, इस युवक की पहचान 24 साल के जॉन पॉल (John Paul ‘JP’ Baric) के तौर पर हुई है। जो अमेरिका (USA) के ऑस्टिन (Austin) टेक्‍सास (Texas) में रहता है।

ALSO READ: मोदी की सुरक्षा चूक के बाद, ये बड़े फैसले लेने की तैयारी में हैं गृह मंत्रालय

आपको बता दें कि, जॉन ने सबसे पहले साल 2012 में Cryptocurrency में निवेश शुरू किया था। तब उन्‍होंने करीब 1 लाख रुपये के बिटक्‍वॉइन (Bitcoin) खरीदे थे। उस समय जॉन स्‍कूल में थे। वह घर वालों को बताते थे कि वह पढ़ाई कर रहे हैं लेकिन असल में ऑनलाइन गेम खेला करते थे। इसके बाद साल 2017 में उन्‍होंने एक ‘Bitcoin mining facility set up’ कम्‍प्‍यूटर की मदद से बनाया जहां पजल्‍स सॉल्‍व करने के बाद नए बिटक्‍वाइन बना सकते थे।

इसी दौरान उन्‍होंने नॉर्थ कैरोलिना यूनिवर्सिटी को छोड़ दिया और अपना पूरा समय क्रिप्‍टो करंसी को समझने में लगाना शुरू कर दिया। वही जॉन पॉल ने कहा कि उनके मां-बाप ने भी उनकी इस काम में मदद की और प्रोत्‍साहित किया।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular