Sweet Recipe : मेहमानों के लिए इस आसान तरीके से बनाए स्वादिष्ट सूजी लड्डू

सूजी से बने ये स्वादिष्ट लड्डू खाने में बहुत ही स्वाद लगते हैं। क्रंची ड्राई फ्रूट्स इसके स्वाद को और भी बढ़ा देते है। बहुत ही थोड़ी सी सामग्री से आप इन लड्डूओं को बना सकते हैं।

0
33
suji ladoo

सूजी से बने ये स्वादिष्ट लड्डू खाने में बहुत ही स्वाद लगते हैं। क्रंची ड्राई फ्रूट्स इसके स्वाद को और भी बढ़ा देते है। बहुत ही थोड़ी सी सामग्री से आप इन लड्डूओं को बना सकते हैं। सूजी, कद्दूकस किए हुए नारियल और चीनी से बनता है ये टेस्टी रवा लड्डू। मीठा पसंद करने वाले सभी लोगों को ये लड्डू बहुत पसंद आएंगे। तो चलिए जानते है कैसे सूजी के लड्डू बनाए जाते है।

सामग्री :
100 ग्राम सूजी
1/2 नारियल
100 ग्राम चीनी
100 ग्राम घी
1/4 टीस्पून दालचीनी पाउडर
1/2 टीस्पून इलायची पाउडर
1 मुट्ठी काजू
1 मुट्ठी बादाम
1 टेबलस्पून किशमिश

बनाने की वि​धि :
सबसे पहले एक बर्तन में नारियल को कस लें और उसमें चीनी मिला लें। अब एक नॉन स्टिक पैन को मीडियम फ्लेम पर रखें। अब इसमें सूजी डालकर लाइट ब्राउन कलर आने तक भूनें। पैन को चूल्हे पर से उतार लें और घी डाल लें। इसके बाद नारियल और चीनी को भी इसमें अच्छी तरह मिला लें। अब इसमें इलायची और दालचीनी पाउडर भी मिला लें। अब हथेली में इस मिश्रण को सेकर लड्डू को आकार दें और ऊपर से ड्राई फ्रूट से सजा लें। आप इन लवा लड्डुओं को एयरटाइट डिब्बे में स्टोर कर सकते हैं। इस तरह आप 10-12 दिनों तक ये लड्डू खा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here