हिमाचल प्रदेश में बीते 8 दिसंबर को विधानसभा के नतीजे आ गए है। जिसमें देश की सबसे पुरानी कांग्रेस पार्टी ने विजेता रही है। इसके बाद अब पार्टी के हाई कामन नेसुखविंदर सिंह सुक्खू मुख्यमंत्री का नाम पर मुहर लगा दी है। अब विधानसभा में कांग्रेस विधायक की सहमति के बाद प्रदेश को नया मुख्यमंत्री मिल जाएंगा। इसके लिए कांग्रेस के चुने गए नवनिर्वाचित सदस्यों का विधानसभा पहुंचना शुरू होगा।

बता दें, सबसे पहले सुखविंदर सिंह सुक्खू अपने समर्थक विधायकों के साथ पहुंचे। उसके बाद प्रतिभा सिंह और मुकेश अग्निहोत्री भी होटल में केंद्रीय पर्यवेक्षकों के साथ बैठक करके विधानसभा के लिए रवाना हो गईं। वहीं, प्रतिभा सिंह के समर्थक खुलकर सुक्खू का विरोध कर रहे हैं।

दावेदारों की बैठक के बीच नारेबाजी

CLP की बैठक से पहले ही आज फिर हंगामा हो गया। शिमला के एक होटल में कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षकों और दावेदारों की बैठक के बीच नारेबाजी हो गई। प्रतिभा सिंह के समर्थक एकत्रित हो गए और होटल के बाहर नारेबाजी करने लगे। यहां सुक्खू के नाम का विरोध किया जा रहा है। जबकि रानी प्रतिभा सिंह के समर्थन में नारे लगाए जा रहे हैं।

Also Read : IMD Alert : इन 12 जिलों में गरज और चमक के साथ होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

सूत्रों के मुताबिक, सुखविंदर सिंह सुक्खू का हिमाचल प्रदेश का सीएम बनना तय है. कांग्रेस आलाकमान ने सुक्खू का नाम चुना है। उनके नाम की घोषणा आज शाम तक किए जाने की संभावना है। शिमला के एक होटल में कांग्रेस पर्यवेक्षकों ने मुकेश अग्निहोत्री, प्रतिभा सिंह और निर्वाचित विधायकों के साथ बैठक की है। सुक्खू बाहर निकल आए हैं। यहां डिप्टी सीएम के मुद्दे पर चर्चा हो रही है।