कुछ समय से ईरान में बीते दिनों हिजाब विवाद को लेकर एक मामला सामने आया है जिन पर एक्ट्रेस ने भी अपनी साथ हुए एक वाकिया को सोशल मीडिया पर साझा किया। दरअसल ईरान में एक 22 साल की लड़की को ठीक से हिजाब नहीं पहनने पर हिरासत में ले लिया। लेकिन पुलिस कस्टडी में रहने के बावजूद लड़की महसा अमिनी की मौत हो गई जसके बाद ईरान महिलाएं भड़क गई और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन अब बॉलीवुड एक्ट्रेस एलनाज नौरोजी ने ईरान की पोल खोल दी है।

दरअसल एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने ईरान की पोल खोली, एक्ट्रेस ने बताया कि ईरान में लोगों पर बुरी तरह से उनके साथ व्यवहार किया जाता है, उनके साथ मारपीट की जाती है। एक बार वह भी पुलिस की बर्बरता का शिकार बन चुकी है, अपने साथ हुआ एक किस्सा शेयर करते हुए कहा कि वह भी ईरानी पुलिस के शिकंजे से जैसे तैसे बच गई।

एक्ट्रेस ने कहा कि कुछ साल पहले जब वह ईरान में थी तब तेहरान में 1 दिन था और वह अपने कजिन ब्रदर के साथ बाहर थी। तभी एक महिला ने आकर पूछा कि “यह क्या है”। एक्ट्रेस को कुछ समझ में नहीं आया और फिर महिला ने फिर पूछा कि “ये क्या है?”। जिसके बाद एक्ट्रेस ने कहा कि वहां की मॉरल पुलिस गश्त-ए-इरशाद ने इसलिए पकड़ लिया था क्योंकि उनकी पेंट टाइट थी और पेंट टाइट होने की वजह से उनके टखने नजर आ रहे थे। जिसके बाद उन्हें “री एजुकेशन” सेंटर ले जाया गया। जहां पर महसा अमिनी को ले जाया गया था और उन्हें उस जगह पर उस समय तक रखा जब तक ढीले ढाले और ढंग के कपड़े कोई लेकर उनके पास नहीं पहुचा।

Must Read- Bigg Boss 16: ‘बिग बॉस 16’ में फायर लगाने आ रही है इमली, खास अंदाज में मेकर्स ने किया संबुल का नाम रिवील, देखें वीडियो

एक्ट्रेस ने कहा कि वहां पहुंची तो वहां पर पासवर्ड और फोन भी ले लिया था और लोग उन्हें बहुत गलत तरीके से डराते हुए उनके साथ गलत बर्ताव भी कर रहे थे। वहां पर लोग अजीबोगरीब चीजों के लिए भी गिरफ्तार कर लेते हैं, जैसे कि हिसाब,कपडे, महिलाओं के नेल के कलर व किसी भी चीज के लिए तक पकड़ कर ले जाते हैं।

ईरानी पुलिस को लेकर कई खुलासे किए अपने सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस ने खुलासा करते हुए अपने साथ हुए वाक्य को भी सभी के साथ साझा किया। एक्ट्रेस ने अपने वीडियो में यह बात कहने की कोशिश की है कि महिलाओं के साथ ईरान में अच्छा व्यवहार बिल्कुल भी नहीं होता है। ईरान की महिलाओं की मदद और उनके हक के लिए आगे आने की जरूरत है। एक्ट्रेस एलनाज नवरोजी का पूरा परिवार इरान में ही रहता है लेकिन अभी लगातार हो रहे विरोध प्रदर्शन के चलते उनके परिवार से कोई संपर्क नहीं हो रहा है जिसकी वजह से एक्ट्रेस ने वीडियो बनाकर ईरान की पोल खोली, हालांकि एक्ट्रेस अपने परिवार को लेकर काफी ज्यादा परेशान है।