भारत अपनी खूबसूरती के साथ ही अपनी संस्कृति और परंपराओं के लिए जाना जाता है यहां पर हर साल लाखों सैलानी विदेशों से आते हैं और भारत की खूबसूरती को अपने कैमरे में कैद करते हैं बता दें कि आपको भारत में एक से बढ़कर एक पुलिस स्टेशन और ऐसी वादियां मिल जाएगी जिसका नजारा किसी जन्नत से कम नहीं है।

लेकिन देश में कुछ स्थान ऐसे भी है जो अपने आप में काफी अलौकिक है। आज हम एक ऐसे ही स्थान के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां दो नदियां मिलकर भारत के नक्शे को बनाती है। जिसकी झलक फोटो में साफ तौर पर देखी जा सकती है। दरअसल यह नजारा है असम के बॉन्गाइगांव (Bongaigaon, Assam) जहां मौजूद दो नदियों ने ऐसी आकृति पैदा कर दी है जो भारत के भौगोलिक नक्शे को दर्शाती है।

बता दें कि इसकी तस्वीर अब सोशल मीडिया पर चर्चाओं में है। यहां ब्रह्मपुत्र और चंपावती अलग अलग स्थान से बहती है। लेकिन जहां इनका संगम होता है। वहां दोनों नदियों ने मिलकर भारत का नक्शा बना दिया है। यदि हम बॉन्गाइगांव शहर की बात करें तो यह गुवाहाटी से 180 किलोमीटर की दूरी पर बसा हुआ है। अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। यह जगह दुनिया भर में फेमस है।

Also Read: 🧐OMG! ये कैसा पौधा? जिसे छूने मात्र से हो जाती है मौत..😳

जहां भारत का नक्शा बनता है वह स्थान काफी खूबसूरती से भरा हुआ है दोनों साइड से नदियों का संगम देखा जा सकता है वहीं नक्शे पर हरा घास इसकी सुंदरता को काफी ज्यादा बढ़ा रहा है। बता दें कि इस स्थान की तस्वीर को रोड इंस्टिट्यूट के प्रेसिडेंट एरिक सोलहेम द्वारा अपने सोशल मीडिया अकाउंट से साझा किया गया था। जो कि अब चर्चाओं में है।