शेयर बाजार : एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस का पिछली तिमाही में नेट प्रॉफिट रहा 263 करोड़, छुआ 1304 रुपए का उच्च स्तर

एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के कारोबार में इस वैश्विक और घरेलू बाजार की आर्थिक मंदी के दौरान भी अच्छी मजबूती देखने को मिली है। जहां बीते सप्ताह की बात की जाए तो एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस का शेयर अपनी पुरानी कीमत की तुलना में 10 प्रतिशत मजबूत हुआ है। अब भी दे सकती है 30 से 50 प्रतिशत का रिटर्न।

शुक्रवार को एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस (SBI Life Insurance) के शेयर्स की कीमतों में दस प्रतिशत का उछाल दर्ज किया गया। अप्रेल,मई और जून तिमाही के नतीजे कम्पनी के द्वारा जारी किए गए हैं, जिसमें एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कम्पनी का शुध्द लाभ (Net Profit) पूर्व के नतीजों से 18 प्रतिशत बढ़कर 263 करोड़ के आंकड़े को छू गया। गतवर्ष की तिमाही में एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कम्पनी का शुद्ध लाभ 263 करोड़ घोषित किया गया था।

Also Read-इंदौर धर्म दर्शन :पंचकुइया क्षेत्र में स्थित है सिद्ध ‘वीर आलीजा हनुमान मंदिर’, 700 वर्षों से पहले की है स्थापना

सप्ताह में 10 प्रतिशत, तो महीने में 20 प्रतिशत उछले कम्पनी के शेयर

एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के कारोबार में इस वैश्विक और घरेलू बाजार की आर्थिक मंदी के दौरान भी अच्छी मजबूती देखने को मिली है। जहां बीते सप्ताह की बात की जाए तो एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस का शेयर अपनी पुरानी कीमत की तुलना में 10 प्रतिशत मजबूत हुआ है। वहीं बीते माह के अनुसार कम्पनी का शेयर 20 प्रतिशत तक उछला है।

Also Read-सातवां वेतन आयोग: फिटमेंट फैक्टर बढ़ने से 52 लाख कर्मचारियों को होगा लाभ, सैलरी में होगा इजाफा

अब भी दे सकती है 30 से 50 प्रतिशत का रिटर्न

शेयर बाजार के जानकार एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के कारोबार को देखते हुए, कम्पनी के द्वारा निवेशकों को आने वाले समय में अच्छा लाभांश देने की भविष्यवाणी कर रहे हैं। एक्सपर्ट्स के अनुसार कम्पनी की पिछली और वर्तमान परफॉर्मेंस को देखते हुए कम्पनी के द्वारा नए निवेशकों को आने वाले समय में 30 से 50 प्रतिशत का रिटर्न उनके निवेश पर दे सकती है।