बीजिंग। चीन में शुरू से ही कोरोना ने जो तबाही मचाई है वह अभी तक जारी है। चीन में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते केसों ने फिर से दुनिया को संकट में डाल दिया है और चिंताएं बढ़ा दी हैं। पिछले 30 दिनों में चीन में 60 हजार लोगों की मौत कोरोना से हुई है, यानी औसतन हर दिन दो हजार लोग कोरोना के कारण दम तोड़ रहे हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने हाल ही में चीन की इस बात को लेकर आलोचना की थी कि वह कोरोना वायरस के आंकड़ों की कम रिपोर्टिंग कर रहा है। इसी बीच चीन ने पहली बार माना है कि देश में दिसंबर की शुरुआत से लेकर अब तक 59,938 लोगों की मौत कोविड-19 से हुई है। बढ़ते हुए कोरोना के मामलों के लिए एक्सपर्ट ने डरावने वाले आंकड़े बताए हैं।

Also Read –Aadhar Card Update: UIDAI ने आधार कार्ड के लिए जारी किया नया अपडेट जानिए क्या कहा ?

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शनिवार को कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा सार्वजनिक किया। जिसमे बताया गया कि 8 दिसंबर 2023 से 12 जनवरी 2023 के बीच कोरोना वायरस से 59,938 लोगों ने जान गंवाई है। चीनी स्वास्थ्य अधिकारी ने दावा किया कि चीन में कोविड बुखार और आपातकालीन अस्पताल में भर्ती होने की संख्या चरम पर है।

इससे पहले चीन ने हमेशा महामारी के काबू में होने का दावा किया था। पिछले डेढ़ महीने में मौत का यह आंकड़ा बताता है कि चीन में कोरोना ने कितनी भीषण तबाही मचाई थी। चीन ने कोरोना वायरस से मरे लोगों का आंकड़ा विश्व स्वास्थ संगठन की उस आलोचना के बाद दिया है, जिसमें कहा गया था कि बीजिंग महामारी से संबंधित पूरा डेटा जारी नहीं कर रहा।