शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ का देशभर में हिन्दू संगठनों द्वारा विरोध किया जा रहा है बुधवार को रिलीज़ हुई फिल्म पठान का विरोध इंदौर में भी बजरंग दाल ने किया जिसमे उन्होंने कई टॉकीज में जाकर लोगो को वहां से फिल्म देखे बिना रावण भी कर दिया इसी दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मुस्लिम समाज के धर्मगुरु को लेकर अपशब्द बोलते हुए नारे लगाए . इसके विरोध में मुस्लिम समुदाय ने चंदन नगर थाने का घेराव किया. वही सदर बाजार में चक्काजाम किया. वहां ‘सर तन से जुदा’ का नारा भी सुनाई दिया. इस प्रदर्शन के वीडियो के आधार पर पुलिस अब नारा लगाने वाले युवक की तलाश कर रही है.

देश भर में चल रहा पठान का विरोध

शाहरुख खान स्टारर पठान मूवी का रिलीज के साथ ही देश सहित इंदौर में भी जमकर विरोध हुआ.बुधवार सुबह से हिंदूवादी संगठनों ने ‘पठान’के विरोध का मोर्चा संभाल लिया.इन संगठनों ने इंदौर के सिनेमाघरों में फिल्म का विरोध-प्रदर्शन कर करते हुए हनुमान चालीसा का पाठ किया. वहीं छतरीपुरा थाने क्षेत्र के कस्तूर टाकीज पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने फिल्म का विरोध करते हुए नारेबाजी भी की. इसमें मुस्लिम समाज के धर्म गुरु को लेकर अपशब्द कहे गए. इसका वीडियो सामने आने के बाद आक्रोशित मुस्लिम समुदाय ने थाने का घेराव कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की.

छतरीपुरा पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ 295A, 153A, 505 एवं 34 के धाराओं में केस दर्ज किया है.वहीं सदर बाजार थाने क्षेत्र के बड़वाली चौकी चौराहे पर मुस्लिम समुदाय द्वारा चक्काजाम किया गया था. वहां पर एक आक्रोशित युवक ने ‘सर तन से जुदा’ का नारा लगाया गया. विडियो सामने आते ही सदर बाजार पुलिस द्वारा विडियो के आधार पर आरोपी की तलाश शुरू कर दी.

इंदौर पुलिस ने लोगों से की अपील

इंदौर पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि किसी भी प्रकार के सांप्रदायिक उन्माद को बढ़ाने वाले एवं कानून व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ने वाले विडियो,मैसेज या पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर ना करें. इससे शहर की शांति व्यवस्था व सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़े.यदि कोई इस प्रकार के कांट छांट करके एडिटिंग करके ऐसी गलत पोस्ट या मैसेज सोशल मीडिया पर करता है तो उसके संबंध में पुलिस को सूचित करें. ऐसा करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी