बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा आए दिन इंटरनेट पर छाई रहती है। लकिन इन दिनों वह सोशल मीडिया पर जमकर लोगों के निशाने पर आ रही हैं। उन्होंने भारतीय सेना को लेकर जो कुछ भी कहा, उससे लोगों में भारी गुस्सा है। इसके साथ ही अभिनेत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई। इतना बवाल मचता देख ऋचा चड्ढा को अपने बयान के लिए माफी मांगनी पड़ी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, “मेरा ये इरादा कभी नहीं हो सकता, फिर भी विवादों में घसीटे गए मेरे 3 शब्दों ने अगर किसी को दुख पहुंचाया हो, तो मैं माफी मांगती हूं और ये भी कहूंगी कि मेरे शब्दों ने अगर गैर इरादतन भी फौज के मेरे भाईयों के अंदर ये भावना पैदा की हो तो मुझे बहुत दुख होगा।”

Also Read – BJP मीडिया प्रभारी पर छत्तीसगढ़ में FIR, वीडियो की टेंपरिंग कर आपत्तिजनक पोस्ट करने का आरोप

लेकिन अब हाल ही में एक्ट्रेस ऋचा चड्डा (Richa Chadha) के गलवान को लेकर किए गए ट्वीट पर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा बयान सामने आया है। मिश्रा ने कहा है कि ऋचा के खिलाफ शिकायत मिली है। इसकी जांच करने के बाद एक्ट्रेस के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। गृह मंत्री मिश्रा ने कहा, ”अभिनेत्री ऋचा चड्डा ने सेना को लेकर जो बयान दिया है, उन्होंने देश के राष्ट्र भक्तों को आहत किया है। ऋचा जी, वह सेना है सिनेमा नहीं। कभी माइनस 30 डिग्री, 45 डिग्री में रहकर तो देखो। कभी लू के थपेड़ों के बीच 45 डिग्री तापमान में काम करके तो देखो, सेना का श्रम और बलिदान समझ में आ आएगा। रील लाइफ और रियल लाइफ में अंतर होता है। वह सेना है सिनेमा नहीं कि मुंह उठाया और कुछ भी बोल दिया। सेना का सम्मान करना सीखें ऋचा जी।”

अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने भारतीय सेना के एक अधिकारी के बयान पर टिप्पणी की थी। दरअसल भारतीय सेना के अधिकारी उत्तरी कमांड के कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्वेदी ने पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि जब भी भारत सरकार आदेश देगी, सेना “पीओके” पर कार्रवाई करने के लिए तैयार है। सैन्य अधिकारी के इसी बयान पर एक बाबा बनारस नाम के ट्विटर यूजर ने ट्वीट किया। इसे ऋचा चड्ढा ने रीट्वीट करते हुए कहा, “गलवान सेज हाय (गलवान याद करें)।” इसके बाद उन पर आरोप लगा कि वह गलवान घाटी वाली घटना की याद दिलाकर सेना की क्षमता पर सवाल उठा रही हैं।