कई सरकारी बैंकों ने शनिवार को अपने तिमाही नतीजे जारी किए हैं । इस दौरान लगभग सभी सरकारी बैंक अच्छे-खासे मुनाफे में नजर आईं। जुलाई से सितंबर महीने में दूसरी तिमाही के नतीजे घोषित किए गए हैं, जिसमें इस तिमाही में भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने सबसे अधिक मुनाफा कमाया है, जबकि बैंक ऑफ बड़ौदा भी 59 फीसदी प्रॉफिट के साथ एक्सपर्ट्स की पसंदीदा बनी हुई है । इसके साथ ही पंजाब एंड सिंध बैंक इस दूसरी तिमाही में 27 प्रतिशत की मजबूती के साथ नजर आई।

Also Read-Sarkari Naukari 2022: इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक ने कई पदों पर निकाली भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया और आवश्यक जानकारी

बैंकों की आय में हुई वृद्धि

जुलाई से सितंबर महीने में दूसरी तिमाही के नतीजे बताते हैं कि इस दौरान इन सभी सरकारी बैंकों की आय में बम्पर वृद्धि हुई है। इस दौरान बैंक ऑफ़ बड़ोदा की आमदनी बढ़कर 23,080.03 करोड़ रुपये हो गई, जबकि पिछले वर्ष बैंक ऑफ़ बड़ोदा की आय 20,270.74 करोड़ रुपये थी। वहीं पंजाब एंड सिंध बैंक की आय दूसरी तिमाही में 27 प्रतिशत बढ़कर 278 करोड़ रुपये हो गई।

Also Read-Indore : फ़िल्म निर्देशक Madhur Bhandarkar ने पितृ पर्वत पर हनुमान जी के किये दर्शन, साथ मौजूद रहे ‘कैलाशजी’

एक्सपर्ट्स की राय

सरकारी बैंकों के शनिवार को अपने तिमाही नतीजे जारी करने के बाद शेयर बाजार के अनुभवी जानकारों की नजरों में इन सभी सरकारी बैंकों को लेकर विश्वास में दृढ़ता आई है। शेयर बाजार के जानकार भारतीय स्टेट बैंक (SBI), बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब एंड सिंध बैंक सहित सभी सरकारी बैंकों के अपने कारोबार में शानदार प्रदर्शन और शानदार तिमाही नतीजों को देखते हुए निवेशकों को निवेश की सलाह इन सभी सरकारी बैंकों के शेयर्स के लिए दे रहे हैं।