Share Market : इन कंपनियों के शेयर से होगी बड़ी कमाई, निवेशक लगा सकते हैं दांव

एक्सपर्ट्स की राय में कुछ कंपनियां हैं जो अपने निवेशकों को बड़ा मुनाफा देने में सक्षम नजर आ रहीं हैं। ये कंपनियां हैं -एंड्योरेंस टेक्नोलॉजीज लिमिटेड,जेनसर टेक्नोलॉजीज लिमिटेड,रत्नमणि मेटल्स एंड ट्यूब्स लिमिटेड, पीएनसी इंफ्राटेक लिमिटेड आदि।

शेयर बाजार (Share Market) में निवेश जोखिम भरा होता है यह सच है, परन्तु यह भी सच है कि बिना जोखिम उठाए कोई बड़ी सफलता या उपलब्धि हासिल करना भी सामान्यतः सम्भव नहीं होता। लीक से हटकर ही बड़ी उपलब्धि का मार्ग प्रशस्त होता है। शेयर बाजार में निवेश भी कुछ ऐसा ही है। इसमें आर्थिक जोखिम तो है ही, परन्तु बड़ी कमाई के अवसर भी शेयर बाजार की तुलना में किसी अन्य सेक्टर में देखने को कम ही मिलते हैं, दुनिया के बड़े से बड़े धनाढ्य भी शेयर बाजार में निवेश (Investment) के द्वारा अपनी सम्पत्ति के विस्तार के मोह से बच नहीं पाते और पूरी सक्रियता के साथ इसमें दिलचस्पी रखते हैं ।

Also Read-धार: कारम बांध मामले की जांच के लिए बनाई गई कमेटी, कांग्रेस ने साधा शिवराज सरकार पर निशाना

इन कंपनियों में निवेश कर सकते हैं, होगी बड़ी कमाई

शेयर बाजार के अनुभवी विशेषज्ञ भारतीय घरेलू शेयर बाजार और वैश्विक शेयर बाजार पर पूरी चौकस निगाह रखते हैं। उनके द्वारा हर कम्पनी की परफॉर्मेंस पर पैनी नजर रखी जाती है, जिसके माध्यम से जानकार निवेशकों के लिए बेहतर निवेश के रास्ते तलाश पाते हैं। एक्सपर्ट्स की राय में कुछ कंपनियां हैं जो अपने निवेशकों को बड़ा मुनाफा देने में सक्षम नजर आ रहीं हैं। ये कंपनियां हैं -एंड्योरेंस टेक्नोलॉजीज लिमिटेड,जेनसर टेक्नोलॉजीज लिमिटेड,रत्नमणि मेटल्स एंड ट्यूब्स लिमिटेड, पीएनसी इंफ्राटेक लिमिटेड आदि।

Also Read-बिहार में कल होगा कैबिनेट का विस्तार, देखें संभावित मंत्रियों की लिस्ट

एक्सपर्ट्स की राय में इन कंपनियों में निवेश है फायदे का सौदा

शेयर बाजार के अनुभवी विशेषज्ञ उपरोक्त कंपनियों में निवेश को फायदे का सौदा बता रहे हैं , उनके अनुसार इन सभी कंपनियों का बीते समय का परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा है। जिसको देखते हुए आने वाले समय में यह सभी कम्पनियाँ अपने निवेशकों को शानदार और बड़ा रिटर्न देने में पूरी तरह से सक्षम नजर आ रही हैं। शेयर बाजार के एक्सपर्ट्स की राय में इन कंपनियों में निवेश के माध्यम से निवेशक एक बड़ी कमाई का अवसर निर्मित कर सकते हैं।