सातवां वेतन आयोग: कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, SBI के साथ मिलकर सरकार करने वाली है ये काम

केंद्र का पेंशनभोगी कल्याण विभाग (DOPPW) देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (SBI) के आधिकारिक पोर्टल लांच करने जा रहा है. सरकार की ओर से पोर्टल लांच करने के संकेत दे दिए गए हैं.

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारी चाहे वह पेंशनभोगी हो या फिर सेवारत दोनों के लिए ही एक अच्छी खबर सामने आई है. केंद्र का पेंशनभोगी कल्याण विभाग (DOPPW) देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (SBI) के आधिकारिक पोर्टल लांच करने जा रहा है. स्कूटर का नाम एकीकृत पेंशन पोर्टल रखा गया है जिसके जरिए रिटायर्ड कर्मचारियों के जीवन को आसान बनाने की कोशिश की जाएगी.

सरकार की ओर से जो बयान सामने आया है उसके मुताबिक पेंशनभोगियों को बिना किसी समस्या के सेवाएं मिलती रहे इसके लिए डीओपीपीडब्ल्यू और एसबीआई (SBI) मिलकर मौजूदा होटलों को एकजुट कर एकीकृत पेंशन पोर्टल के निर्माण के लिए प्रयास कर रहे हैं. सरकार की ओर से पोर्टल लांच करने के संकेत दे दिए गए हैं.

Must Read- नगर निगम चुनाव: इंदौर के वार्ड 22 में बीजेपी प्रत्याशी चंदू शिंदे पर महिलाओं ने बरसाई चप्पलें, आपस में भिड़े भाजपाई और कांग्रेसी

बयान में यह भी कहा गया कि अब डिजिटल जीवन प्रमाण पत्र के लिए फेस ऑथेंटिकेशन तकनीक का बैंक व्यापक रूप से विज्ञापन कर सकते हैं. इस तरह से पेंशन भोगियों के जीवन को आसान बनाने में सहयोग मिलेगा.