दुबई। भारत की महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने आज दुनियाभर में नाम कमाया है। वहीं अब सानिया को आधिकारिक रूप से दुबई का गोल्डन वीजा मिला गया है। आपको बता दें कि, सानिया इस वीजा को पाने वाली तीसरी भारतीय हैं। इनसे पहले, बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान और संजय दत्त को यह वीजा मिल चुका है। स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया अब अपने पति और पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब मलिक के साथ 10 साल तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में रह सकती है।

साथ ही सानिया ने कहा कि, ‘पहले तो मैं शेख मोहम्मद बिन राशिद, फेडरल अथॉरिटी ऑर आइडेंटिटी और सिटिजनशिप ऑफ स्पोर्ट्स का शुक्रिया अदा करना चाहूंगी कि उन्होंने मुझे दुबई गोल्ड वीजा दिलवाया। दुबई मेरे और मेरे परिवार के काफी करीब है। ये मेरा दूसरा घर है और हम यहां और समय बिताना चाहेंगे। भारत के चुनिंदा लोगों में होने से मुझे काफी गर्व है। इससे हम आने वाले दिनों में अपने टेनिस और क्रिकेट स्पोर्ट्स अकेडमी पर काम कर सकते हैं।’ बता दें कि, सानिया अब 23 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रही है। वह अंकिता रैना के साथ पार्टनरशिप बनाकर विमेंस डबल में खेलेंगी।

मिर्जा और मलिक ने एक संक्षिप्त प्रेस विज्ञप्ति जारी की जिसमें कहा गया था कि, सानिया और शोएब दोनों अपने बेटे के साथ संयुक्त अरब अमीरात में समय बिताने और देश का भ्रमण ने के लिए उत्साहित हैं। वे दुबई खेल उद्योग में अपना उद्यम शुरू करने के इच्छुक हैं।