Russia Ukraine War: जल्द शुरू होगी तीसरे दौर की वार्ता, रुक सकता हैं महा संग्राम !

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच शुरू हुई जंग का आज यानी सोमवार को 12वा दिन हैं। Russia ने इस बीच Ukraine के कई शहरों को ख़ाक में मिला दिया हैं।

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच शुरू हुई जंग का आज यानी सोमवार को 12वा दिन हैं। Russia ने इस बीच Ukraine के कई शहरों को ख़ाक में मिला दिया हैं। इस युद्ध में अभी तक सबसे ज्यादा नुकसान यूक्रेन ने ही झेला हैं। वहां से आ रही तस्वीरों को देखकर लगता हैं कि रूस ने Ukraine को पूरी तरह से तबाह कर दिया हैं। हालांकि इसके बावजूद भी यूक्रेन ने अभी तक हथियार नहीं डाले हैं। वहां के राष्ट्रपति जेलेंस्की(Volodymyr Zelenskyy) लगातार अपने नागरिकों और सेना को उम्मीद दे रहें हैं कि हम हार नहीं मानेंगे।

इसी बीच Ukraine में रूसी सेना ने चार इलाकों में सीजफायर करने का ऐलान(announce of ceasefire) भी किया है। जिन चार इलाकों में रूस ने सीजफायर करने का ऐलान किया है उनमें यूक्रेन की राजधानी कीव के साथ ही मारियुपोल, खारकीव व सुमी शहर शामिल है । उनमें भारतीय छात्र भी फंसे हुए है। सबसे अधिक भारतीय छात्र यूक्रेन के सुमी शहर में फंसे हुए है।

must read: Russia-Ukraine War : जल्द बढ़ सकते है इन चीजों के दाम, IMF ने चेतावनी देते हुए कहा- कीमतों में बढ़ोतरी…

अब Russia Ukraine के प्रतिनिधिमंडल एक बार फिर तीसरे दौर की वार्ता करने के लिए बेलारूस(gathered in Belarus for third round of talks) में इकट्ठा हो रहें हैं। इससे पहले भी Russia Ukraine के प्रतिनिधिमंडल दो बार वार्ता कर चुके हैं लेकिन युद्ध को रोकने में सफल नहीं हुए। हालांकि दूसरे दौर की वार्ता में नागरिकों के लिए सुरक्षित कॉरिडोर पर जरूर सहमति बनी थी। अब देखना होगा कि आज Russia Ukraine के प्रतिनिधिमंडल की तीसरी बैठक क्या युद्ध रोकने में सफल हो पाएगी या नहीं!