MP के नगर निगम पार्षदों के नतीजे Live: इंदौर के 40 वार्डों में भाजपा, भोपाल के वार्ड-40 की रुकी काउंटिंग

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण की मतगणना (Counting of votes) रविवार को स्थानीय स्तर पर कराई जा रही है।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण की मतगणना (Counting of votes) रविवार को स्थानीय स्तर पर कराई जा रही है। मतगणना सुबह नौ बजे शुरू हो चुकी है और आज ही परिणाम भी घोषित किए जाएंगे। राज्य निर्वाचन आयोग ने मतगणना की तैयारी पूरी कर ली है। इस चरण में 44 जिलों के 133 नगरीय निकाय (11 नगर निगम, 36 नगर पालिका और 86 नगर परिषद) के लिए छह जुलाई को मतदान कराया गया था। मतगणना पर नजर रखने के लिए जहां राज्य निर्वाचन आयोग ने मतगणना केंद्रों पर भारी पुलिस बल तैनात किया है, वहीं भाजपा और कांग्रेस ने भी पूरी तैयारी की है। कांग्रेस ने गड़बड़ी होने की आशंका के चलते वरिष्ठ नेताओं को अलग-अलग स्थानों पर तैनात किया है। उनके साथ वकील भी रहेंगे।

इंदौर के 85 वार्डों में से 40 में भाजपा आगे है। 18 वार्डों में कांग्रेस आगे चल रही है।

भोपाल में वार्ड 40 में वोटों की काउंटिंग रुक गई है। कांग्रेस की ओर से एजेंट अलमास अली ने कलेक्टर से शिकायत की है। अलमास ने बताया कि वार्ड में 1 चरण की काउंटिंग पूरी हो गई, लेकिन अब तक डिटेल रिपोर्ट नहीं दी गई। इस कारण गिनती रोक दी गई है।

भोपाल में वार्ड 69 से पूर्व में पार्षद रही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की साली रेखा सिंह ठाकुर के वार्ड में भाजपा प्रत्याशी दामोदर सोनी 400 वोट से आगे चल रहे हैं। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के वार्डों में भी बीजेपी आगे है। वार्ड 2, 3, 34, 22, 42 और 23 में कांग्रेस आगे है।

खंडवा में वार्ड नंबर 21 से भाजपा से बागी निर्दलीय प्रत्याशी मोनिका नीतीश बाजार जीतीं।

भोपाल के टीटी नगर के पार्षद उम्मीदवारों के समर्थकों ने काउंटिंग के बीच नारेबाजी की। समर्थक ईवीएम की काउंटिंग को लेकर एक दूसरे पर आरोप लगा रहे थे। अधिकारियों की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ।

ग्वालियर के 11 वार्डों में कांग्रेस, बीजेपी से 1200 वोटों से आगे है।

जबलपुर में वार्ड 10 से भाजपा प्रत्याशी निशा राठौर आगे हैं।

सतना के वार्ड 32 और 41 में भाजपा आगे चल रही है। वार्ड 31 में निर्दलीय उषा गौतम आगे हैं।

खंडवा वार्ड 47, 48, 49 और 50 में भाजपा आगे चल रही है।

छिंदवाड़ा वार्ड 14, 17, 25, 36, 42 और 47 में भाजपा आगे है। वार्ड 5 और 31 में कांग्रेस के आगे चल रही है।
सागर के वार्ड 36 से भाजपा आगे है।