भारतीय नौसेना में निकली भर्ती, सौ से अधिक हैं पद, दसवीं पास कर सकते हैं आवेदन

ट्रेड्समैन मेट पदों पर भर्ती की प्रक्रिया आरम्भ कर दी है, जिसके लिये भारतीय नौसेना की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत ट्रेड्समैन मेट पदों पर 100 से अधिक पदों के लिए भर्ती की जाएगी। 10वीं पास अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने ट्रेड्समैन मेट पदों पर भर्ती की प्रक्रिया आरम्भ कर दी है, जिसके लिये भारतीय नौसेना की ओर से नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर दिया गया है। इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत ट्रेड्समैन मेट पदों पर 100 से अधिक पदों के लिए भर्ती की जाएगी। 10वीं पास अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध के बाद भारतीय नौसेना में भर्ती का यह पहला मौका है।

Also Read-कॉमनवेल्थ गेम्स : सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय महिला क्रिकेट टीम, जबकि बिना कोई मैच जीते पाकिस्तान हुई बाहर

andaman.gov.in के माध्यम से करें आवेदन

भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने ट्रेड्समैन मेट पदों पर भर्ती के लिए 10 वीं पास अभ्यर्थी अंडमान और निकोबार कमांड की आधिकारिक वेबसाइट andaman.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 100 से अधिक ट्रेड्समैन मेट पदों पर भर्ती भारतीय नौसेना के द्वारा इस दौरान की जाएगी। भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने ट्रेड्समैन मेट के ग्रुप सी पदों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 6 अगस्त से आरम्भ होगी और 6 सितंबर, 2022 को समाप्त होगी।

Also Read-शेयर बाजार : आज इन कंपनियों में करें निवेश, मिल सकता है बड़ा रिटर्न

ट्रेड्समैन की कुल रिक्तियां – 112 पद

भारतीय नौसेना (Indian Navy) ट्रेड्समैन मेट के 100 से अधिक पदों पर भर्ती करने जा रही है। जिनका विवरण इस प्रकार है –

जनरल – 43 पद
ईडब्ल्यूएस – 11 पद
ओबीसी – 32 पद
एससी – 18 पद
एसटी – 08 पद