ज्योतिष विशेषज्ञों के अनुसार शास्त्रों का ऐसा मानना है कि साल 2023 कन्या राशि के जातकों के लिए धन संबंधी रूप से काफी अच्छी रहने वाली हैं। आपको इस समय बस सावधानी से किए गए निवेश में ध्यान देना हैं जो आपको बड़ा लाभ पहुंचाएंगे. नौकरी और करियर-कारोबार में आपको जबरदस्त नतीजे मिलेंगे. हालांकि मध्य में ग्रहों के परिवर्तन से जातकों को अधिक सावधानी बरतने की भी आवश्यकता होगी.

नया साल 2023 के प्रारम्भ होने में अब कुछ ही दिन शेष रह गए है. नया साल हर किसी के लिए नई आशाए, उमंग, उत्साह और जोश के साथ नए सपने लेकर आता है. आज हर कोई व्यक्ति चाहता है कि आने वाला नया साल उसके लिए खुशियां लेकर आए. हर कोई यह जानने के लिए भी उत्तेजित है कि उनके लिए ये नया साल कैसा रहेगा. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि नए साल में आपका भाग्य क्या कहता है. आपके लिए साल 2023 करियर-नौकरी, आर्थिक जीवन, प्रेम संबंधों, पारिवारिक जीवन, शिक्षा, स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर कैसा रहेगा और आपके जीवन में कहां-कहां उतार-चढ़ाव आने की आशंका है.

Also Read – Explained: इस वजह से Google को चुकाना होगा 2200 करोड़ का जुर्माना, यहां देखे पूरी अपडेट

कन्या राशि के लिए ग्रहों का भ्रमण क्या फल देने वाला है

साल 2023 में कन्या राशि वालें जातकों के लिए ग्रहों के भ्रमण की स्थिति कैसी रहेगी, इस बारे में ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार ,”नए साल में शनि देव जी का गोचर कन्या राशि के जातकों के लिए वर्ष के प्राम्भ में पंचम भाव में रहेगा लेकिन 17 जनवरी 2023 को यह आपके छठे भाव में पहुंचेंगे. इसलिए छठे भाव में शनि देव आपको शुभ फलदायी परिणाम प्रदान करेंगे. शनि देव की कृपा से आपके जीवन में धन संबंधी रूप से संपन्नता आएगी.”

वहीं, साल के प्रारंभ में देव गुरु बृहस्पति आपके सप्तम भाव में रहेंगे जिससे आपका वैवाहिक जीवन बेहद उत्तम रहेगा. इसके साथ ही व्यवसाय में भी विकास के योग बनेंगे. 22 अप्रैल 2023 को गुरुदेव बृहस्पति अष्टम भाव में वक्री होंगे और पूरे वर्ष आपके अष्टम भाव में बने रहेंगे. लेकिन अष्टम भाव में राहु के साथ गुरु का संयोजन होगा.

खासतौर पर मई के महीने में गुरु-चंडाल योग के कारण आपको धन और सेहत में क्षति हो सकती है. इसलिए इस समय आपको सतर्क रहने की जरुरत है. वहीं, 30 अक्टूबर 2023 को राहु का गोचर आपके सप्तम भाव में होगा और केतु आपकी ही राशि में वक्री रहेंगे. यह समय आपके वैवाहिक जीवन के लिए बहुत अच्छा होगा इसलिए आपको विवेकशीलता से काम लेना होगा.

2023 में कन्या राशि वालों की आर्थिक स्थिति (Virgo financial horoscope 2023)

साल 2023 में कन्या राशि वालें जातकों के लिए ग्रहों के गोचर से आपको वित्तीय मामलों में कई समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है. हालांकि अक्टूबर के बाद नवंबर-दिसंबर के महीने आपके लिए विकास और उन्नति लेकर आएंगे और आप वित्तीय मामलों में सफल होंगे. अगर आप साल 2023 में अपने लिए अच्छे नतीजे चाहते हैं तो कन्या राशि वालों के लिए गणेश गायत्री मंत्र का जप करना बहुत ही शुभकारी होगा.

करियर-नौकरी

नौकरी, करियर या फिर व्यवसाय में बदलाव करने की योजना बना रहे कन्या राशि वाले जातकों के लिए नया साल बहुत ही खास रहने वाला है. आप निश्चिंत होकर अपनी योजनाओं को आगे बढ़ा सकते हैं. यह साल आपको आगे बढ़ने के बहुत सारे नए अवसर लेके आने वाला हैं लेकिन देव गुरू बृहस्पति 22 अप्रैल को अष्टम भाव में राहु के साथ ही युति संयोजन बनाएंगे जिस कारण से आपको कुछ समस्याओं का और अपने करियर में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए किसी भी काम में किसी तरह की असावधानी न बरतें.

रिलेशनशिप

कन्या राशि वाले जातकों के लिए नया साल संबंधो के लिए बेहद अच्छा रहेगा. आपको अपने घर के सदस्यों का सपोर्ट मिलेगा. परिवार में किसी मेंबर से आपको गुड न्यूज़ भी मिल सकती है. साल की शुरुआत में शनि और शुक्र आपके पंचम भाव में रहेंगे इसलिए आपके अपने फैमिली मेंबर और रिलेटिव्स के साथ रिलेशन काफी स्ट्रांग होंगे. यह समय लव रिलेशन के लिए भी अच्छा है. हालांकि 17 जनवरी के बाद जब शनि छठे भाव में आ जाएंगे तो छोटी-छोटी बातों को लेकर तनाव बढ़ेगा. इसलिए आपको अपने संबंलव रिलेशन को लेकर थोड़ा सतर्क रहना होगा.

हेल्थ

कन्या राशि वालों के लिए नया साल सेहत के लिए काफी अच्छा रहेगा. नए साल 2023 में कन्या राशि वालों को पुरानी हेल्थ समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. आपकी 2022 में जो भी स्वास्थ्य समस्याएं थीं वो अगले साल दूर हो सकती हैं. इस साल आपको सेहत के लिहाज से कोई नई समस्या या परेशानी होने की आशंका भी काफी कम है. लेकिन 22 अप्रैल को देव गुरू बृहस्पति राहु के साथ अष्टम भाव में आ जाएंगे और उस समय सूर्य भी वहीं पर उपस्थित होंगे।

एजुकेशन

कन्या राशि के वालों के लिए 2023 का समय पड़े के लिए काफी अच्छा रहने वाला है. अगर आपने मेहनत की है तो वह ख़राब नहीं जाएगी और आपको इसका शानदार फल भी मिलेगा. हालांकि साल की स्टार्टिंग में आपको थोड़ी सी मुश्किल हो सकती है और आपकी एकाग्रचितता बार-बार खंडित होगी. इसकी वजह से जिसके कारण आपका मन पढ़ाई में कम ही लगेगा. नतीजन आपको वह सक्सेस नहीं मिल पाएगी, जिसकी इस राशि के जातक आशा करते हैं लेकिन 17 जनवरी 2023 के बाद से शनिदेव का गोचर आपके छठे भाव में होगा तो वह आपकी उन्नति के द्वार खोल देंगे.

Declaimer – इस खबर में लिखी/बताई गई सूचनाएं और जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Ghamasan.com किसी भी तरह की पुष्टि नहीं करता है.