इंदौर। भारत के सबसे स्वच्छ शहर व मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में स्थित मोबाइल टेलीकॉम इंडस्ट्री में ग्लोबल बी2बी सर्विस प्रोवाइडर के रूप में स्थापित राकुतेन ग्रुप कंपनीज की ‘राकुतेन सिम्फनी’ ने शनिवार 10 दिसंबर 2022 का दिन अपने कर्मचारियों के लिए ‘परिवार दिवस’ (फैमिली डे) के रूप में मनाया। अगली पीढ़ी को क्लाउड बेस्ड इंटरनेशनल मोबाइल सर्विसेज के लिए सक्षम बनाने में अपना बहुमूल्य योगदान दे रही राकुतेन सिम्फनी के इस फैमिली डे कार्यक्रम में मुख्यरूप से कंपनी के कर्मचारियों व उनके परिवारों ने हिस्सा लिया। इस दौरान परिवारों को उस वर्कप्लेस को विजिट करने के लिए आमंत्रित किया गया जहां उनके प्रियजन काम करते हैं। साथ ही कार्यक्रम को एक उत्सव का रूप देते हुए म्यूजिकल सेशन, मैजिकल सेशन, बच्चों की स्पोर्ट्स एक्टिविटी, लज़ीज भोजन के साथ जमकर मस्ती का सेशन भी रखा गया।

राकुतेन सिम्फनी के एमडी नरेन ने कहा, “सर्वश्रेष्ठ उत्पादों के निर्माण में आपके समर्थन और सहयोग के लिए धन्यवाद। मुझे यकीन है कि आप अपने बेटे या पति या पत्नी या भाई द्वारा दिए जा रहे अतिरिक्त समय और कुछ कठिन घंटों के बारे में सोच कर चकित होते होंगे, लेकिन आपको यह भी पता होना चाहिए कि वे ऐसे प्रोडक्ट्स बना रहे हैं, जो दुनिया को बदल देंगे। आपके परिवार का एक सदस्य दुनिया में सभी के लिए कनेक्टिविटी का लोकतंत्रीकरण करने के विजन की दिशा में काम कर रहा है। कृपया जान लें कि वे अच्छे हाथों में हैं और उनके पास सीखने व उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए एक बेमिसाल प्लेटफार्म है।”

उन्होंने यह भी कहा कि राकुतेन का कल्चर और विशन, समाज की बेहतरी की ओर है, तथा फैमिली कल्चर को महत्त्व देने में विश्वास रखता है। आप राकुतेन परिवार और इसकी सफलता का हिस्सा हैं। हमारी इस यात्रा का हिस्सा बनने के लिए आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद आभार!

Also Read : Business Ideas: केवल एक लाख के निवेश पर हर महीने लाखों की कमाई, यहां देखें पूरी खबर

मोबाइल नेटवर्क के निर्माण और संचालन की लागत और जटिलताओं को कम करने में जुटी राकुतेन सिम्फनी, अपने क्लाइंट्स के लिए वेंडर लॉक-इन और इनोवेशन को कम करने, ऑपरेशनल परफॉर्मेंस में एक परिवर्तित कदम के साथ लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सबसे एडवांस और कम जोखिम वाली राणिनीतियों का प्रतिनिधित्व करती है। इंडस्ट्री स्टैंडर्ड्स का पूर्ण सहयोग करते हुए, यह ऑपरेटरों को गति और पैमाने पर नवाचार करने की स्वतंत्रता देता है। सेवा प्रदाताओं को सही मायने में कम लागत वाला, कोई समझौता न करने वाला विकल्प देने के लिए कंपनी को शुरू से ही सरल और अनुकूलित माहौल दिया गया है।