सेमीफाइनल के लिए इन तीन टीमों में लगी रेस, ये टीमें हुई बाहर

0
25

नई दिल्ली। आईसीसी विश्वकप में अब तक 35 मुकाबले खेेले जा चुके हैं। इस बार विश्वकप में राउंड रोबिन फॉर्मेट के तहत हर टीम आपस में एक-दूसरे के साथ मैच खेल रही है। विश्वकप की अंकतालिका में टाॅप चार में रहने वाली टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगी। हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने 12 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहले ही जगह बना ली है। अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए तीन टीम शेष है। इस रेस में इंडिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड सबसे आगे हैं। वहीं तीन टीमें ऐसी हैं, जो सेमीफाइनल की रेस से पूरी तरह से बाहर हो गई हैं।

विश्वकप टूर्नामेंट में अभ्यास मैच के दौरान पाकिस्तानी टीम को हराने वाली अफगानिस्तान टीम ने बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन किया है। अफगानिस्तान ने अब तक सात मैचे खेलें है और उसे सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ा। अब उसके बचे हुए मैच पाकिस्तान और वेस्टइंडीज से होंगे। इधर, दक्षिण अफ्रीका भी टूर्नामेंट में कुछ खास नहीं कर पाई।

फाफ डू प्लेसी की कप्तानी वाली अफ्रीकी टीम दूसरी टीम बनी, जो सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई। उसने अब तक 8 मुकाबले खेले जिसमें 2 जीते, 5 हारे और 1 मैच बेनतीजा रहा। टीम को अपने कोटे का आखिरी मुकाबला मजबूत ऑस्ट्रेलिया से खेलना है।

वहीं टूर्नामेंट के शुरुआत में पाकिस्तान को जबरदस्त तरीके से हराने के पसंदीदा माने जाने वाली वेस्टइंडीज की टीम अपने प्रदर्शन को जारी नहीं रख पाई और लगातार हार की वजह से अंकतालिका में नीचे खिसक गई। गुरुवार को इंडिया से हारते ही कैरेबियाई टीम भी सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई। टीम 7 मुकाबले खेलने के बाद 1 जीत, 5 हार और 1 मैच बेनतीजा रहने की वजह से नीचले पायदान पर रही। उसे अपने कोटे के दो अन्य मुकाबले खेलने हैं जिसमें उसका सामना श्रीलंका और अफगानिस्तान से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here