Putin का बड़ा एक्शन, Russia में Facebook पर लगाई आंशिक पाबंदी

Putin

नई दिल्ली। रूस ने यूक्रेन (Ukraine) में तबाही मचा दी है इन सब के बीच अब पुतिन (Putin) ने एक बड़ा फैसला लिया है। आपको बता दें कि, रूस के राष्ट्रपति पुतिन (President Vladimir Putin) ने देश (Russia) में फेसबुक (Facebook) पर आंशिक पाबन्दी लगा दी है। वहीं रूस की सेना यूक्रेन (Ukraine) की राजधानी कीव तक पहुंच गई है और वहां आतंक मचा रही है। इन सब के बीच शुक्रवार को चीन ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (President Vladimir Putin) से फोन पर बातचीत की। बातचीत के बाद पुतिन ने यूक्रेन से बातचीत करने के लिए हामी भर दी। शुक्रवार को ही पुतिन की ओर से बातचीत के लिए प्रतिनिधिमंडल भेजने को बात सामने आई लेकिन रूसी सेना की तरफ से थमने की कोई बात सामने नहीं आई है।

ALSO READ: जयप्रकाश चौकसे : ‘परदे के बाहर’ आ जाने का स्वागत है !

रूसी सेना की यूक्रेन पर कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में अब रूस ने देश में सोशल मीडिया पर पाबंदी लगा दी है। मिली जानकारी के अनुसार रूस में ही रूस का विरोध देखने को मिला जिसके बाद ही पुनीत ने यह बड़ा एक्शन लिया। जानकारी के अनुसार 48 घंटे में तकरीबन 50 हजार यूक्रेनवासियों ने देश छोड़ दिया है। बताया जा रहा है कि, यूक्रेन पर हमले के फैसले का रूस में ही विरोध किया जा रहा है। बता दें कि, रूस की राजधानी मॉस्को सहित 53 ऐसे शहर है जो इस युद्ध के खिलाफ है और बड़े प्रदर्शन पर उतर आये है।

ALSO READ: INDORE NEWS : महिलाओं के लिए सुरक्षित बाजार बना ‘अटाला बाजार’

हालांकि अभी तक रूस की पुलिस ने 1700 प्रदर्शनकारियों को लेकिन अभी भी विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है।प्रदर्शन कर रहे लोगों में कई ऐसे भी हैं, जिनका परिवार या रिश्तेदार यूक्रेन में फंसे हुए हैं और ये लोग युद्ध का विरोध कर रहे है। लोगों का कहना है कि, इस मामले को सुलझाने के लिये बातचीत भी की जा सकती है।