Google Chrome में आ रही दिक्कतें, रहें सावधान हो सकता है डिवाइस हैक

दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी (Search Engine Company) गूगल सर्च (Google Search) को इन दिनों काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी (Search Engine Company) गूगल सर्च (Google Search) को इन दिनों काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार Google Chrome यूजर्स कई तरह के खतरे में है ऐसा खुद कंपनी ने ही अपने एक ब्लॉग पोस्ट (Blog Post) में बताया है कि ब्राउज़र (Browser) में कई तरह की दिक्कतों आ रही है जिसके कारण डिवाइस हैक (Device Hack) हो सकता है। अभी तक गूगल ने इन दिक्कतों के बारे में डिटेल से नहीं बताया है लेकिन इशारा दिया है कि अभी कुछ दिक्कतों को हम सुलझा नहीं सकते है।

Google Chrome for Android rolls out 'long screenshot' feature; here's how  you can enable and use it - Information News

Also Read – Twitter के बाद अब Coca Cola कंपनी खरीदेंगे Elon Musk? इतिहास में होगी सबसे बड़ी डील

Google Chrome ने खुद निकाली 30 कमजोरियां

Google ने क्रोम ब्लॉग पोस्ट पर 30 से ज्यादा कमज़ोरियों की लिस्ट बनाई है। 30 में से 7 दिक्कतों को सबसे ऊपर रखा गया है। विंडोज, मैक और लिनक्स प्लेटफॉर्म के लिए गूगल ने इन दिक्कतों को लिस्टेड किया है। Google ने एक नोट में लिखा है कि बग विवरण और लिंक तक पहुंचने में मनाई हो सकती है जब तक कि बाकी यूज़र्स फिक्स के साथ अपडेट नहीं हो जाते है। यदि किसी थर्ड पार्टी लाइब्रेरी में कोई बग उपलब्ध है, जिस पर कोई दूसरा प्रोजेक्ट डिपेंड हैं लेकिन अभी तक उसे ठीक नहीं किया गया हो तो हम उसे बेन लगा कर रखेंगे।

रिसर्चर ने Google Chrome में कई तरह की कमियां ढुंडी है। Google ने अपने पोस्ट में आगे लिखा है कि हम उन सभी का धन्यवाद करते है जिन्होंने दिक्कत को खोजने में मदद की हैं जिन्होंने सुरक्षा बग को स्थिर चैनल तक पहुंचने से रोकने के लिए काम किया है। Google ने कुछ दिक्कतों का समाधान पहले से ही कर दिया है। अपडेट आने वाले दिनों या हफ्तों में यूज़र्स तक पहुंच जाना चाहिए।

अपडेट रखें अपना Google Chrome ब्राउजर

आपको भी अपना Google Chrome ब्राउजर अपडेट रखना चाहिए। Google Chrome ब्राउजर को अपडेट रखने के लिए सबसे पहले क्रोम खोलें। इसके बाद दाएं कोने में दिए गए 3 बिंदुओं पर क्लिक करें। यहां आपको एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखेगा, इसमें सेटिंग ऑप्शन में जाएं हेल्प पर क्लिक करें। इसके बाद अबाउट इन गूगल क्रोम पर क्लिक करें और फिर अपडेट डाउनलोड पर क्लिक करें। एक बार जब अपडेट इंस्टॉल हो जाए तो ब्राउज़र को बंद करके फिर से खोलें। ऐसा करने के बाद आपका Google Chrome ब्राउजर अपडेट हो जाएगा।

Also Read – WhatsApp जल्द ला रहा अलग-अलग Emojis, इन नए फीचर्स का यूज़र्स उठा सकेंगे फायदा