WhatsApp जल्द ला रहा अलग-अलग Emojis, इन नए फीचर्स का यूज़र्स उठा सकेंगे फायदा

सोशल मीडिया आज हर दूसरा इंसान चलता है वहीं अगर बात की जाए WhatsApp की तो दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ही है।

सोशल मीडिया आज हर दूसरा इंसान चलता है वहीं अगर बात की जाए WhatsApp की तो दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ही है। WhatsApp पर आपको कई सारे फीचर्स एक साथ मिलते है और एक यह भी वजह है कि इस ऐप को ज्यादातर लोग इस्तेमाल करते है।

साथ ही WhatsApp की एक और अच्छी बात यह भी है कि, यह यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए समय-समय पर नए फीचर्स जोड़ता रहता है। इसमें अभी हाल ही में एक नया फीचर ऐड किया गया है। बताया जा रहा है कि WhatsApp मैसेज का रिप्लाई करने के कई सारे नए इमोजी लाने की तैयारी की जा रही है।

Must Read : शादी से पहले बोल्ड हुई Sonakshi Sinha, हॉट तस्वीरों से फैंस का बढ़ाया पारा

दरअसल, हाल ही में शेयर किए गए एक ब्लॉग पोस्ट में WhatsApp ने कुछ और भी नए फीचर का ऐलान किया है। जिन्हें जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। इन फीचर्स में ऐडमिन एक्सेस, बिगर फाइल शेयरिंग और 32 पार्टिसिपिंट को ऑडियो कॉल लॉन्च करने की तैयारी है। लेकिन अभी सबसे ज्यादा यूज़र्स को ईमोजी रिएक्शन का इंतजार है।

जानकारी के मुताबिक, WABetaInfo ने बताया है कि जब बीटा यूज़र्स के लिए मैसेज रिएक्शन का नया वर्जन लाया गया था तब वह + बटन का इस्तेमाल कर के इमोजी भेजते थे। लेकिन अब बताया गया कि अब यूज़र्स ईमोजी कीबोर्ड से Emojis को कैसे सेलेक्ट कर सकेंगे।

इसके लिए अभी फीचर को अभी बनाया जा रहा है। ऐसे में ये 6 ईमोजी तक सीमित रहेगा। जिसमें Love, Laugh, Like, Surprised, Sad और Thankyou का इमोजी शामिल है। इसके साथ ही लोगों को फ़ोन में बग फ्री एक्सपीरिएंस मिल सकेगा।