इस देश की प्रधानमंत्री है इतनी हॉट और खूबसूरत, देखकर दीवाने हो जायेंगे

0
25

इस दुनिया में बहुत सी ऐसी खूबसूरत महिलाएं है जो बड़े-बड़े पदों पर काम कर रही है. लेकिन आज हम आपको एक देश की ऐसी हॉट और खूबसूरत प्रधानमंत्री के बारे में बताने जा रहे है, जिनकी आजकल पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है. आइये जानते है आखिर किस कारण से यह आजकल सुर्ख़ियों में है.

Via

इस दुनिया में माँ बनना हर महिला का शादी के बाद एक सपना होता है, क्योंकि यह किसी भी महिला की जिन्दगी का एक अलग ही सुखद अनुभव होता है. हर महिला माँ बनती है लेकिन कुछ समय पहले दुनिया में एक महिला के माँ बनने की खबर ने एक तरह से सबको हैरान भी कर दिया था.

Via

हम बता रहे थे न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न की जो जून महीने मां बनी थी, इन्होने एक प्यारी सी लड़की को जन्म दिया था. यह खबर एक तरह से अलग इसलिए भी है क्योंकि जेसिंडा दुनिया की ऐसी दूसरी महिला प्रधानमंत्री है जो प्रधानमंत्री रहते हुए मां बनी थी. इसके साथ ही जेसिंडा यूरोप की पहली ऐसी महिला बन गई है, जो किसी देश की प्रमुख रहते हुए मां बनी. जेसिंडा ने अपने पति क्लार्क गेफोर्ड के साथ मीडिया के सामने आकर यह खुशखबरी दी थी.

Via

आपको बता दे कि जेसिंडा से पहले 1990 में बेनजीर भुट्‌टो ने पाकिस्तान की प्रधानमंत्री और मां के तौर पर दो बड़ी जिम्मेदारियां साथ निभाई थीं. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने कहा था कि मेरी प्रेगनेंसी किसी अन्य महिला की तरह ही सामान्य प्रक्रिया है. मैं प्रेगनेंट होने वाली दुनिया की पहली महिला नहीं हूं. मैं इस नई जिम्मेदारी के साथ ही अपने सारे काम पहले की तरह कर पाने में सक्षम हूं. आगे जेसिंडा ने कहा था कि मैं सिर्फ छह हफ्ते की छुट्‌टी लूंगी और इस दौरान उपप्रधानमंत्री विंस्टन पीटर मेरा कामकाज संभालेंगे.

Via

जब प्रेगनेंसी के दौरान न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री से यह सवाल पूछा गया था कि क्या वो प्रधानमंत्री और मां दोनों की जिम्मेदारी सही से निभा पायेगी. तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि मैं दुनिया की किसी भी अन्य महिला की तरह मल्टीटास्किंग में पूरी तरह सक्षम हूं.

Via

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here